नई दिल्ली, दिव्या टाइम्स इंडिया ।नगीना से चुनाव जीतने के बाद से भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद चर्चा में हैं. हाल ही में संसद में दिया गया उनका संबोधन भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. चंद्रशेखर ने अपने इस भाषण में कई अहम मुद्दों का जिक्र किया. इस भाषण को सुनकर महुआ मोइत्रा भी चंद्रशेखर की फैन हो गईं.

चंद्रशेखर आजाद ने 2 जुलाई को संसद में अपने संबोधन में जातीय जनगणना, बहुजन समाज के लोगों के साथ भेदभाव, अग्निवीर योजना, चमार रेजीमेंट और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर अपनी बात रखी. चंद्रशेखर ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का जिक्र करते हुए कहा, भाषण में निजी क्षेत्रों में एससी एसटी, ओबीसी को आरक्षण देने का जिक्र नहीं हुआ है. जो कि आज चर्चा का विषय है. आज 98 फीसदी प्राइवेट सेक्टर है. 2 फीसदी केवल सरकारी सेक्टर है. 98 फीसदी प्राइवेट सेक्टर में भी हमारी हिस्सेदारी की बात होनी चाहिए.

चंद्रशेखर ने इस दौरान बीजेपी सरकार को भी घेरा. उन्होंने कहा, बीजेपी ने चुनावी फायदे के लिए सबका साथ और सबका विकास के नारे दिए, जो बिल्कुल खोखले हैं. क्योंकि 10 साल में पिछड़े आदिवासी, मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों पर जो अत्याचार हुए हैं वो किसी से छिपे हुए नहीं हैं. ये गलत है और ये बंद होना चाहिए.

चंद्रशेखर आजाद ने अपने संबोधन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया. इस पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी कमेंट किया है. उन्होंने चंद्रशेखर आजाद के भाषण और एक इंटरव्यू का जिक्र कर उनकी तारीफ की. महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया X पर लिखा, आपके साथ बैठना खुशी की बात है. आपका इंटरव्यू भी अच्छा लगा कि किसी को यह कहने का अधिकार नहीं है कि मुसलमान यहां के नहीं हैं. दरअसल, महुआ चंद्रशेखर आजाद के एक इंटरव्यू का जिक्र कर रही थीं, जिसमें वे मुस्लिमों पर अत्याचार की बात कर रहे थे. 

By DTI