देहरादून, हर्षिता। पेरिस ओलंपिक-2024 में अपने निशाने से कीर्तिमान रचने वाली मनु भाकर एक बार फिर देश को गौरवान्वित करेंगी। मनु को ओलंपिक के समापन समारोह में भारत की ओर से ध्वजवाहक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके लिए मनु अपने कोच उत्तराखंड के गोल्डन बॉय जसपाल राणा के साथ पेरिस के लिए रवाना होंगी।

11 अगस्त को होने वाले समापन समारोह में शूटिंग में दो कांस्य पदक जीतने वाली मनु के साथ हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ध्वजवाहक की जिम्मेदारी संभालेंगे। जसपाल राणा के पिता व उत्तराखंड राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष नारायण सिंह राणा ने बताया, मनु अपने कोच जसपाल के साथ वापस पेरिस जाएंगी। उन्होंने कहा, यह पूरे देश के साथ उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है। 

इससे उत्तराखंड के शूटर्स को प्रोत्साहन मिलेगा। बताया, ओलंपिक समापन के समारोह के मौके पर पौंधा स्थित जसपाल राणा निशानेबाजी संस्थान में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा

बता दें कि मनु भाकर ने उत्तराखंड की राजधानी दून में निशानेबाजी के गुर सीखे हैं। जसपाल मनु के व्यक्तिगत कोच हैं। ओलंपिक शुरू होने से पहले मनु भाकर देहरादून में रही थीं।

करीब डेढ़ महीने तक दून के पौंधा स्थित जसपाल राणा निशानेबाजी संस्थान में बनी शूटिंग रेंज में मनु को उत्तराखंड के गोल्डन बॉय नाम से प्रसिद्ध जसपाल राणा ने प्रशिक्षण दिया। ओलंपिक शुरू होने से पहले मनु ने शूटिंग रेंज में 12-12 दिनों के दो कैंप में प्रतिभाग किया। 

By DTI