हरिद्वार 05 सितम्बर, 2024,हर्षिता। आज एस एम जे एन पी जी कॉलेज हरिद्वार में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षको के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद तथा कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी जी महाराज द्वारा की गई। इस अवसर पर श्री महंत रविंद्रपुरी जी महाराज ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता हैं । जिस देश में आदर्श शिक्षक होते हैं उस देश की आधारशिला भी मजबूत रहती हैं और वह राष्ट्र विश्व का प्रतिनिधित्व करता हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुनील कुमार बत्रा ने गुरु शिष्य परंपरा को अंगीकार करते हुए श्रीमहंत रविंद्रपुरी जी महाराज का स्वागत अभिनंदन किया।

प्रो बत्रा ने कॉलेज के प्राध्यापको को शिक्षक दिवस के बधाई देते हुए कहा कि शिक्षकों का हमारे जीवन में अमूल्य योगदान है, शिक्षकों के बिना यह मानव जीवन सार्थक नहीं है, इसलिए प्रत्येक इंसान के जीवन में एक गुरू या शिक्षक का होना बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि गुरू-शिष्य परम्परा भारत की संस्कृति का अहम और पवित्र हिस्सा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक दिवस भारत वर्ष में शिक्षकों और गुरूओं के प्रति अगाध आस्था है, इसलिए शिक्षक दिवस देश में विशेष महत्व का दिन बन जाता है।


इस अवसर पर पंजाबी महासभा हरिद्वार द्वारा प्रोफ़ेसर सुनील कुमार बत्रा उत्तराखंड के बेस्ट प्रिंसिपल का अवार्ड दिया गया है इस अवसर पर सुनील कुमार अरोड़ा ,राजकुमार ओबेरॉय उपस्थित थे।
इस अवसर पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ संजय कुमार माहेश्वरी ने कहाकि शिक्षकों के योगदान से आज हमारा देश तेजी से सफलता के मार्ग पर अग्रसर है। इस अवसर पर डॉ रजनी सिंघल, डॉ रेणु सिंह, डॉ अमिता मल्होत्रा, डॉ मीनाक्षी शर्मा तथा मानसी आदि ने भजन गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर प्रो विनय थपलियाल, डॉ नलिनी जैन, डॉ पूर्णिमा सुंदरियाल, डॉ पुनीता शर्मा, डॉ विजय शर्मा, विनित सक्सेना, साक्षी गुप्ता,भव्या भगत आदि उपस्थित रहे।

By DTI