हरिद्वार,हर्षिता।शुक्रवार को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए जा रहे भल्ला क्रिकेट स्टेडियम और स्पोर्ट्स काम्पलेक्स का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एचआरडीए के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हरिद्वार अब धर्मनगरी के साथ—साथ खेलनगरी के तौर पर पहचान बनाएगी। प्रदेश सरकार माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपनों को पूरा करने की दिशा में कार्य कर रही है और खिलाडियों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण ने प्रशंसनीय कार्य किया है।
उन्होंने कहा कि हरिद्वार में आने वाले दिनों में अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे और राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने प्राधिकरण से स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में वॉलीबॉल के लिए भी व्यवस्था की जानी चाहिए।


वहीं इस दौरान प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आईएएस अंशुल सिंह ने बताया कि स्टेडियम और स्पोर्ट्स काम्पलेक्स पर करीब 17 करोड़ रुपए की लागत से कार्य किए गए हैं। इसमें राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट ग्राउंड जिसमें इंटरनेशनल स्तर की क्रिकेट पिचें तैयार की गई है। वहीं बैडमिंटन कोर्ट को और ज्यादा सुविधाजनक बनाया गया है। साथ ही लॉन टेनिस कोर्ट, स्कैवश कोर्ट, जिम, फुटबॉल सेल, कैफिटेरिया बनाया गया है। साथ ही साथ इंडोर क्रिकेट बॉक्स भी बनाया गया है ताकि खिलाडी प्रेक्टिस कर सके। उन्होंने बताया कि हरिद्वार के प्रतिभावान खिलाड़ियों को अच्छे कोच भी मुहैया कराए जाएंगे। इसके लिए पूरे देश से बेहतर से बेहतर कोच की व्यवस्था प्राधिकरण अपने खर्चे से कराएगा। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण का मकसद हरिद्वार के प्रतिभावन खिलाडियों को बेहतर सुविधाओं के साथ—साथ अच्छे कोच कराना उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि इसमें वॉलीबॉल के लिए भी व्यवस्था की जा रही है।

By DTI