हरिद्वार, हर्षिता।राजस्थान में निवेश के लिए पतंजलि को आमंत्रण

पतंजलि की औद्योगिक क्रांति से स्वेदशी को बल मिला है : श्री के.के. विश्नोई

राजस्थान में निवेश की अनेकों संभावनाएँ: आचार्य बालकृष्ण

आज पतंजलि योगपीठ में श्री के.के. विश्नोई, माननीय राज्य मंत्री उद्योग एवं वाणिज्य, युवा मामले एवं खेल विभाग, कौशल नियोजन, उद्यमिता एवं नीति निर्धारण विभाग राजस्थान सरकार का सपरिवार आगमन हुआ जहाँ उन्होंने पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण जी को जयपुर, राजस्थान में आयोजित ‘राजस्थान उद्योग समिट-2024’ के लिए आमंत्रित किया।
इस अवसर पर मंत्री महोदय ने बताया कि जयपुर में आयोजित इस समिट में देश-विदेश के उद्योगपति हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि पतंजलि ने न केवल योग, आयुर्वेद, स्वदेशी, शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा कार्य किया है अपितु एक बड़ी औद्योगिक क्रांति कर देश के युवाओं के लिए एक मिसाल स्थापित की है। उन्होंने कहा कि पतंजलि की औद्योगिक क्रांति से स्वेदशी को बल मिला है जिसका देश को आर्थिक रूप में लाभ भी हो रहा है। उन्होंने आशा जताई कि पतंजलि की सेवाओं का लाभ राजस्थान को भी मिलेगा, उन्होंने आचार्य जी से पतंजलि द्वारा राजस्थान में निवेश की संभावनाएँ तलाशने का आग्रह किया।


भेंटवार्ता में आचार्य जी ने कहा कि राजस्थान एक उन्नत राज्य है जिसमें निवेश की अनेकों संभावनाएँ हैं। उन्होंने मंत्री महोदय को पंतजलि द्वारा राजस्थान में निवेश के सकारात्मक संकेत दिए। आचार्य जी ने कहा कि पतंजलि देश व समाज सेवा के लिए शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, कृषि, सौर ऊर्जा, सूचना एवं तकनीक, अनुसंधान आदि क्षेत्रें में कार्य करने के साथ-साथ युवाओं में कौशल विकास, आत्मनिर्भर भारत और रोजगार सृजन का कार्य भी कर रहा है।
इससे पूर्व आचार्य जी ने मंत्री महोदय का माल्यार्पण एवं शॉल भेंट कर भव्य स्वागत किया। आचार्य जी ने मंत्री महोदय को पतंजलि की विभिन्न गतिविधियों व सेवाकार्यों से अवगत कराया जिसकी उन्होंने प्रशंसा की।

By DTI