फर्रुखाबाद,डी टी आई न्यूज़।शादी की वायरल घटनाओं के संबंध में यह शायद सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना है क्योंकि दुल्हन ने एक बात पर नाराज होकर दूल्हे और उसकी बारात को वापस भेज दिया, दुल्हन ने साफ कहा कि वह ऐसे व्यक्ति से शादी नहीं करेगी जो अनपढ़ और अंगूठा लगा हो, यह सब तब हुआ जब दूल्हे को गिनने के लिए 2100 रुपए दिए गए, इसके बाद जो हुआ वह वायरल हो गया-


दरअसल, यह घटना उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां रहने वाली दुल्हन की शादी मैनपुरी के एक युवक से हो रही थी और सभी बरातियां भी पहुंच गई थीं. खबरों के मुताबिक, दुल्हन के परिवार को यह नहीं बताया गया कि दूल्हा अनपढ़ है और शादी तय हो गई है. लेकिन यह झूठ बाद में बहुत महंगा पड़ा।

बताया गया कि गुरुवार की शाम बारात आई और शादी की रस्में शुरू हो गईं, रात एक बजे द्वारचार की रस्म भी शुरू हो गई और इसी बीच किसी ने दुल्हन के भाई के पास जाकर बताया कि दूल्हा अनपढ़ है, इसके बाद उसे आजमाने के लिए भाई ने द्वारचार के दौरान 2100 रुपए दिए और पंडित जी ने कहा कि यह रुपए दूल्हे से गिन लो। पंडित ने वैसा ही किया।इसके बाद फिर से हड़कंप मच गयापहले तो दूल्हे को अजीब लगा, लेकिन जब दूल्हा रुपए नहीं गिन सका तो दस के नोट और दस रुपए दे दिए गए। दूल्हा गिन भी नहीं पाया, इसके बाद फिर हड़कंप मच गया, दुल्हन के भाई ने जब अपनी बहन को इस बात की जानकारी दी तो दुल्हन नाराज हो गई और शादी से इंकार कर दिया।
बरात बैरंग लौट आई
रात भर दुल्हन को मनाने का सिलसिला चलता रहा और आखिरकार मामला थाने पहुंच गया, इसके बाद दूल्हा-दुल्हन पक्ष के बीच समझौता होने के बाद बारात बैरंग लौट गई और शादी नहीं हो सकी।

By DTI