पानीपत.डी टी आई न्यूज़।हरियाणा के पानीपत के गांव गढ़ी नवाब में दूसरी शादी करते हुए पति को पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ लिया. पंजाब के पटियाला जिले के गांव मुरली का परमजीत सिंह दूसरी शादी रचाने के लिए यहां पहुंचा था, लेकिन फेरे लेने से पहले शादी के रंग में भंग पड़ गया, जब पहली पत्नी चरणजीत कौर मौके पर पहुंच गई. महिला ने अपने ही पति को दूसरी महिला के साथ मंडप पर बैठा देख हंगामा कर दिया और डायल 112 पर कॉल कर पुलिस बुला ली. बापौली थाना पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई. मगर कार्रवाई के नाम पर पहली पत्नी पक्ष को देर रात 11 बजे तक थाने में बैठाए रखा. इसके बाद कहा कि कोई कार्रवाई नहीं बनती है और वहां से भेज दिया.
जानकारी के मुताबिक, जींद जिले के गांव रोड की रहने वाली चरणजीत कौर ने बताया कि उसकी शादी 6 फरवरी 2012 को गांव मुरली निवासी परमजीत सिंह के साथ हुई थी. इसी दिन उसकी बहन कुलवंत कौर की भी शादी पति परमजीत के भाई बलविंद्र सिंह के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही दोनों दंपतियों में मनमुटाव रहने लगा. तीन साल बाद चरणजीत कौर को बेटी पैदा हुई, मगर बहन कुलवंत को बच्चा नहीं हुआ. यहां से कहानी और बिगड़ गई. दोनों बहनों के चरित्र पर सवाल उठाया जाने लगा. इसके बाद दोनों बहनों को बच्ची समेत घर से बाहर निकाल दिया. करीब 7 साल से वे अपने मायका रह रही है.
चरणजीत कौर के मुताबिक रोजाना विवाद बढ़ने से उसने पति परमजीत सिंह के खिलाफ सफीदों थाना में केस दर्ज करवा दिया था. अब उनके बीच दहेज व खर्चे का कोर्ट में केस चला हुआ है. कोर्ट ने काफी सुनवाई के बाद दोनों बहनों का मामूली खर्चा भी तय किया. कुछ समय तक तो दोनों आरोपी पतियों ने खर्चा दिया. फिर बंद कर दिया और इसके बाद वे जेल भी गए.

दोनों तरफ से किसी ने भी तलाक का केस नहीं डाला. चरणजीत कौर का कहना है कि उसके बहन के पति बलविंद्र ने करीब 1 साल पहले दूसरी शादी कर ली है. मगर पुलिस इस बात का सुबूत मांगती है. बापौली थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर महावीर सिंह का कहना है कि उक्त मामले में पहले ही सफीदों थाना में केस दर्ज है. ऐसे में यहां कोई कार्रवाई नहीं बनती है. हालांकि, तलाक के पेपर कोई भी पेश नहीं कर सका. शादी होने पर क्राइम की श्रेणी में आता है और अभी शादी नहीं हुई थी.

By DTI