खेलों के विकास के लिए प्रदेश सरकार के लिए हरिद्वार में होगा बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण

हरिद्वार। हर्षिता।उत्तराखंड की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खेलों से व्यक्ति का चहुंमुखी विकास होता है। उन्होंने कहा पुराने जमाने में लोग खेलों को महत्व नहीं देते थे। लोगों का मानना था कि पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, लेकिन वर्तमान समय में लोगों की धारना पूरी तरह से बदल गई है और लोक पूरी तरह समर्पित होकर खेलों पर ध्यान दे रहे हैं। वर्तमान में लोगों का मानना है कि खेलोगे कूदोगे तो बनोगे, नवाब और लाजवाब। सीएम धामी ने कहा मोदी सरकार ने अपने शासनकाल में लोगों की धारणा को पूरी तरह से बदल दिया है। अब खेलों के प्रति लोगों में रुचि बढ़ी है और सरकार की ओर से खेलों के विकास पर ध्यान दिया जा रहा है चयन में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जा रही है ।

u

इससे प्रतिभाओं को सामने आने का अवसर मिल रहा है। ‌ सीएम धामी ने ऑल इंडिया बास्केटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आने वाले समय में उत्तराखंड में और भी राष्ट्रीय स्तर की बास्केटबॉल प्रतियोगिता आयोजित किए जाएंगे जिनमें उन्हें दोबारा अपनी प्रतिभा का नाम प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। हारी टीम को जीतने का और जीती हुई टीम को अपनी प्रतिष्ठा बचाने का दबाव रहेगा।

सीएम धामी ने जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जल्दी हरिद्वार में बॉस्केटबॉल कोर्ट बनाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। ‌इसके लिए भूमि चयन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी।‌ नगर विधायक मदन कौशिक ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार खेलों के प्रति समर्पित पर कार्य कर रही है। निश्चित तौर पर खिलाड़ियों को इसका फायदा मिल रहा है। रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि हरिद्वार में ऑल इंडिया इन्विटेशनल बास्केटबॉल मेन्स टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते है।‌

By DTI