श्री केदारनाथ, डी टीआई न्यूज़।कुछ शरारती तत्वों ने चारधाम यात्रा को पिकनिक स्पाट बना दिया है। ये लोग खुले आम हुक्का पीकर चारधाम व अन्य धार्मिक स्थलों की मर्यादा के साथ ही लाखों-करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं। इन दिनों चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। ऐसे में फिर से शरारती तत्व सक्रिय हो गए हैं।
ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है, जिसमें कुछ युवक हुक्का पीते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो श्रीकेदारनाथ धाम पैदल मार्ग का बताया जा रहा है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस वीडियो का स्वत: संज्ञान लेकर अधीनस्थों को जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी जिलों के एसपी व एसएसपी को आपरेशन मर्यादा को सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।


इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा यह वीडियो केदारनाथ धाम पैदल मार्ग पर घोड़ा पड़ाव का बताया जा रहा है। जिसमें छह से सात युवक हुक्का पीते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं। एक स्थानीय युवक जब इन युवकों से धार्मिक स्थल पर हुक्का न पीने के लिए कहता है तो ये लोग उसे धमकाते हुए नजर आ रहे हैं।

इनमें एक युवक खुद को दिल्ली और दूसरा युवक खुद को हरियाणा का बता रहा है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इन युवकों को चिहि्नत करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पुलिस के सभी जिला प्रभारियों (एसपी व एसएसपी) को निर्देशित किया गया है कि पूर्व में शुरू किए गए आपरेशन मर्यादा का सख्ती से पालन करवाया जाए। यदि कोई व्यक्ति धार्मिक स्थलों पर हुड़दंग मचाता है या मर्यादा भंग करने की कोशिश करता है तो उसे उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

By DTI