मेष राशि

आज आप परिवारवालों के साथ धार्मिक कार्यों में मन लगायेंगे। इस राशि के लेखकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपके द्वारा लिखी गयी कविता के लिए आपको सम्मानित किया जायेगा। किसी कार्य को पूरा करने के लिए आज आपको अपने मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। नई चुनौतियों के प्रति आज खुद को तैयार रखेंगे। इस राशि के नवविवाहित दंपत्ति के जीवन में मधुरता बढ़ेगी। छात्रों को अपने शिक्षकों से सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – लाल

वृष राशि 

आज कारोबार से आपको बड़ा फायदा होने को योग बने हुए है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, कोई नया प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने का मौका मिलेगा। इस राशि की महिलाएं आज अपने जीवनसाथी को उपहार देंगी, जिससे दाम्पत्य जीवन में और मधुरता बढ़ेगी। लवमेट्स को आज सरप्राइज मिलेगा। किसी खास दोस्त से अचानक मुलाकात होगी।
शुभ अंक -1
शुभ रंग – बेबी पिंक

मिथुन राशि

आज आप जिस काम को शुरू करेंगे वो आसानी से पूरा हो जायेगा। ऑफिस में कार्यों को पूरा करने में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। किसी टॉपिक को समझने में आ रही समस्या किसी दोस्त की मदद से सॉल्व हो जाएगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग के लोगों को आज अच्छा मुनाफा होने वाला है। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग-ग्रे

कर्क राशि

आज नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। ठेकेदारी का काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। आज सीनीयर्स का सुझाव आपके पक्ष में रहेगा। अपने सीनियर्स से बात करते समय अपनी भाषा का ख्याल रखें। आप सकरात्मक सोच के साथ अपने कार्यों को पूरा कर लेंगे। बच्चों की व्यवहार में बदलाव आयेंगे। भविष्य को लेकर सोच-विचार करेंगे। इस राशि के अविवाहित लोग को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे।
शुभ अंक -2
शुभ रंग-सलेटी

सिंह राशि

आज पैसों के क्षेत्र में नई और सकारात्मक सोच होगी। साथ ही नौकरी में अपनी इनकम बढ़ाने के लिए आप कुछ नए काम करेंगे। बिजनेस में जो नए ऑफर मिलेंगे, आप उनका लाभ उठाएंगे। पारिवारिक कार्यों में आप बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। इस राशि के कन्याओं को आज कोई बड़ी सफलता प्राप्त होगी। जिससे परिवार में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को किसी दोस्त के सहयोग से नौकरी पाने में सफलता प्राप्त होगी।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- मेहरून

कन्या राशि

आज आपकी कोई खास इच्छा पूरी होगी, जिससे अपना प्रसन्न रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को पदोन्नति के साथ-साथ इंक्रीमेंट भी मिलेगा। आज अचानक धन लाभ होने से आपकी परेशानियां समाप्त होंगी। राजीनीति से जुड़े लोगों को आज किसी सामाजिक आयोजन में अपनी बात रखने का मौका मिलेगा, आपकी बातों से लोग काफी प्रभावित होंगे। आज आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है।
शुभ अंक -4
शुभ रंग -आसमानी

तुला राशि

नकारात्मक विचारों से बचने की कोशिश करें। पारिवारिक कार्यों में मन लगा रहेगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। संगीत के क्षेत्र से जूड़े लोगों को आज किसी शो में गाने का मौका मिलेगा। पूराने दोस्तों के साथ फॉन पर देर तक बात करेंगे। दाम्पत्य जीवन में चल रही समस्यायें आज समाप्त होगी। व्यापार में आज अच्छा मुनाफा होगा। आज आप परिवारवालों के साथ बैठकर नयी प्रॉपर्टी खरीदने की बात करेंगे।
शुभ अंक-6
शुभ रंग – जामुनी

वृश्चिक  राशि

दोस्तों और परिवारवालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। ऑफिस में कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिलेगी। आने वाले दिनों में कोई नया व्यवसाय शुरू करने का प्लान तैयार करेंगे। किसी बड़ी कंपनी के साथ डील साइन होगी, जो आगे चलकर अच्छा लाभ दिलाएगी। आपका सामाजिक दायरा बढे़गा। अविवाहित लोगों को आज विवाह का प्रपोजल आएगा। कई दिनों से मन में चल रही कोई बात आज जीवनसाथी से शेयर करेंगे।
शुभ अंक-9
शुभ रंग- केसरिया

धनु राशि

आप नया बिजनेस शुरू करने का मन बनायेंगे, जिसमे घरवालों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के विद्यार्थी आज किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए फॉर्म भरेंगे। आज आप समझदारी से कई काम निपटाने के सफल होंगे। आप ड्राविंग करते वक्त सावधानी बरतें। नया वाहन लेने के योग बने हुये है। कला के क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। घरेलू महिलाएं आज ऑनलाइन कोई पकवान बनाना सीखेंगी।
शुभ अंक-3
शुभ रंग -संतरी

मकर राशि

आपका मन राजनीतिक और सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। राजनितिक मामले में आज सुखद यात्रा के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के काम समय से पूरे होगें उनसे फायदा भी मिलेगा। छात्रों को अपनी करियर बेहतर बनाने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने चाहिए। कम मेहनत से ही अधिक धनलाभ पाने में सफल होंगे। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे ज्यादा मसालेदार चीजों का सेवन करने से बचें। लवमेट्स के बीच मीठी नोक-झोक होगी, जिससे रिश्ते में और मिठास बढे़गा।
शुभ अंक-8
शुभ रंग- नीला

कुंभ राशि

आज का दिन आज पॉजिटिव विचारों के साथ काम करेंगे तो कार्य समय से पूरे हो जायेंगे। दोस्तों के साथ चल रही अनबन समाप्त हो जायेगी। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस के सहकर्मी आपके कार्य क्षमता से प्रभावित होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके फेवर में आयेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।
शुभ अंक-4
शुभ रंग- हरा

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। पैसो के लेन-देन में आज आपको फायदा होगा। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन धन लाभ कराने वाला है। जॉब कर रहे लोग आज सभी काम समय से पूरा कर लेंगे। बिगड़े हुए रिश्तों को सही करने की पहल आप करेंगे तो रिश्ते ठीक हो जायेंगे। कई दिनों से चली आ रही स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आज राहत मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।
शुभ अंक -3
शुभ रंग-पीला

By DTI