हैडिंग पढ़ने के बाद आप हैरान हो रहे होंगे लेकिन ये खबर सौ फीसदी सच है। लोग पति पत्नी के मोटापे को लेकर कई तरह के मजाक बनाते हैं लेकिन इस मोटापे की वजह से एक पति की मौत तक हो गई। जी हां, रूस के इस सनसनीखेज लेकिन अपने में काफी अजीब मामला वायरल हो रहा है औऱ लोगों में इस बात की काफी चर्चा हो रही है।

डेक्कन एक्सप्रेस के अनुसार मामला रूस के Novokuznetsk प्रांत का है। यहां टाटियाना नामक महिला अपने पति एडर के साथ रहती है। किसी छोटी से बात पर टाटियाना और एडर के बीच लड़ाई हो गई। टाटियाना ने पति से कहा कि माफी मांग लो। लेकिन एडर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

तब गुस्से में टाटियाना ने अपने पति को जमीन पर धकेला और उसके मुंह पर बैठ गई। किसी के ऊपर बैठना खतरनाक नहीं है जब तक कि बंदे का वजन ज्यादा ना हो। यहां टाटियाना का वजन 101 किलो था और वो पति के मुंह पर बैठी तो दम घुटने की वजह से एडर की मौत हो गई।

घटना के बाद टाटियाना ने बताया कि मैं अपने पति को मारना नहीं चाहती थी लेकिन मैं गुस्से में थी और पति को शांत करना चाहती थी। काफी देर से पति लगातार बोले जा रहा था और मैं उसका मुंह बंद करना चाहती थी। मैं उसके मुंह पर इसलिए बैठी कि वो कुछ देर के लिए चुप हो जाए, लेकिन वो मर गया।

टाटियाना की बेटी ने घटना का बयान दिया है। उसने कहा कि उसके माता पिता काफी देर से लड़ रहे थे। जब मां पिता के मुंह पर बैठी तो पिता ने उनसे हटने की मिन्नतें की कि उनका दम घुट रहा है। लेकिन मां ने अनसुना कर दिया। वो लगातार कह रहे थे कि मेरे मुंह से हट जाओ, मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही है, वो मां को हटाने की कोशिशें कर रहे थे लेकिन मां का वजन ज्यादा होने की वजह से वो उन्हें नहीं हटा पाए और झटपटाकर उन्होंने दम तोड़ दिया।

टाटियाना के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हो गया है और पुलिस बयान दर्ज कर रही है। लेकिन जरा सी बात पर किसी की इस तरह जान ले लेना कहां तक सही है, ये बात चर्चा का विषय बन गई है। इस हैरतअंगेज मामले की चर्चा दुनिया भर में हो रही है।
सूत्र,डेक्कन एक्सप्रेस

By DTI