चेन्नई: दिव्या टाइम्स इंडिया।इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर चेन्नई एयर कस्टम ने रमन्तमपुरम के रहने वाले मगरूब अकबर्ली और चेन्नई के रहने वाले जुबेर हसन को गिरफ्तार किया है। दोनों दुबई की फ्लाइट नम्बर FZ8515 से आए थे। इंटरसेप्ट कर इन्हें रोका गया। इनके हेयरस्टाइल संदिग्ध नजर आ रहे थे। इन्हें रोककर जब जांच की गई तो इनके सिर पर लगे बालों की विग में 2 गोल्ड पेस्ट के पैकेट मिले, जिनका वजन 698 ग्राम है। इसमें से 595 ग्राम गोल्ड है।

वहीं, एक दूसरे केस में तिरुचिरापल्ली के रहने ब्लू गणेशन के पास से भी गोल्ड पेस्ट का बंडल मिला, जिसमें 622 ग्राम गोल्ड छिपा था। यह भी इसी फ्लाइट से दुबई से आया था। इससे पहले शनिवार को अंबाझहगन नाम के शख्स को भी इसी एयरपोर्ट के एग्जिट पर इंटरसेप्ट कर गिरफ्तार किया गया था। यह विलुपुरम का रहने वाला था। इसके पास से गोल्ड पेस्ट के चार पैकेट मिले थे, जिनका वजन 1.5 किलो था। इसमें 1.33 किलोग्राम गोल्ड था, जिसकी कीमत 62 लाख रुपये थी।
चेन्नई के रहने वाले एक थामिन अंसारी नाम के गोल्ड रिसीवर को भी गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा एक अलग केस में इंडिगो फ्लाइट 6E66 से 10 तोला गोल्ड बार बरामद की गई, जिसे होलो पाइप में एयरक्राफ्ट की सीट में छिपाया गया था। इसका टोटल वजन 933 ग्राम और कीमत 43 लाख 30 हजार थी।

इससे पहले शुक्रवार को रमंथपुरम के रहने वाले सैयद अहमदुल्लाह, सलेम के रहने वाले संतोष सेल्वम और चेन्नई के रहने वाले अब्दुल्लाह को भी गिरफ्तार किया गया था। यह दुबई और शार्जा की फ्लाइट EK 542 और G9471 से आए थे। इनके हेयरस्टाइल संदिग्ध लगे, जिसके बाद जांच हुई तो इनके विग से 3 गोल्ड पेस्ट पैकेट बरामद हुए। इनका वजन 2410 ग्राम था। इसमें कुल 2.08 किलोग्राम गोल्ड था, जिसकी कीमत 96.57 लाख रुपये थी।

ऐसे ही चार और लोगों को 24 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो शार्जा की फ्लाइट से आए थे। इस तरह से कस्टम एक्ट और FEMA रेगुलेशन 2015 के तहत चेन्नई एयर कस्टम ने 2.53 करोड़ रुपए की कीमत का कुल 5.55 किलो गोल्ड और 24 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा बरामत की तथा 6 लोगों को गिरफ्तार किया।

By DTI