हरिद्वार।दो दिन पहले नकली नोट बनाने के मामले में गिरफ्तार आरोपित युवक जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले। दोनों आरोपितों को हरिद्वार में आइसोलेट किया गया है। वहीं आरोपितों के संपर्क में आए आठ पुलिसकर्मियों ने भी एहतियातन स्वयं को होम क्वारंटाइन कर लिया है। हालांकि, पुलिसकर्मियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है।

दो दिन पहले लक्सर कोतवाली पुलिस की टीम ने जसोदरपुर गांव के समीप से नकली नोट बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो आरोपित सदस्यों शोएब निवासी सलेमपुर दादूपुर और अफजाल निवासी मुस्तफाबाद थाना पथरी को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार की सुबह आरोपितों को कोर्ट में पेश करने से पहले मेडिकल के लिए दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्सर ले जाया गया था। बताया गया कि दोनों को हल्का बुखार होने पर उनका कोविड टेस्ट किया गया।

जांच में दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले। पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियोंके निर्देश पर दोनों को हरिद्वार मेला अस्पताल भेजा गया, जहां उन्हें आइसोलेट कर दिया गया। वहीं आरोपितों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिसकर्मियों में भी खलबली मच गई। आरोपितों की गिरफ्तारी से मेडिकल कराने तक उनके संपर्क में रहे एक दारोगा, पांच सिपाही और दो होमगार्ड में स्वयं को घर पर क्वारंटाइन कर लिया।

By DTI