ऋषिकेश,डीटी आई न्यूज़। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नरकोटा में पहाड़ी से भारी भूस्खलन के कारण पांच घंटे बंद रहा। इस दौरान लोगों को आवाजाही में खासी दिक्कतें हुईं। बीते शनिवार को भी हाईवे पूरे दिनभर बार-बार बाधित होता रहा। बरसात के कारण जिले में 11 संपर्क मोटर मार्ग भी दिनभर अवरुद्ध रहे। 
हाईवे बंद होने से यहां सुबह 5 बजे से वाहनों की दो तरफा लंबी लाइन लगने लगी थी। साथ ही खांकरा, फतेहपुर, नौगांव के ग्रामीणों को रुद्रप्रयाग आने में दिक्कत हुई। इस दौरान कई ग्रामीण जंगल के रास्ते पैदल नरकोटा से रैंतोली होते हुए रुद्रप्रयाग पहुंचे। एनएच व कार्यदायी संस्था की ओर से 6 बजे से मलबा सफाई का कार्य शुरू किया गया और सुबह 9 बजे हाईवे यातायात के लिए खोल दिया गया। 

उधर, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग भी कई स्थानों पर संवेदनशील बना हुआ है। बांसवाड़ा, सेमी-भैंसारी, नारायणकोटी, चंडिकाधार, शेरसी और सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच राजमार्ग की स्थिति अच्छी नहीं है।

दूसरी तरफ बरसात से रुद्रप्रयाग-चोपड़ा-कुरझण, जसोली-कांडा, खांकरा-कांडई-खेड़ाखाल, नगरासू-डांडाखाल, जखनोली बैंड-कुरछोला, अंदरगढ़ी-धारतोलियूं, तोणीधार-पेलिंग, आश्रम-घरड़ा-मखेत, गुप्तकाशी-कालीमठ-कोटा-जाल-चौमासी, शिवानंदी-सिमतोली, बागा-कंडारा मोटर मार्ग समेत 11 संपर्क मोटर मार्ग भी बंद पड़े हैं। बता दें कि बीते शनिवार को जिले में 26 संपर्क मार्ग बाधित हो गए थे। इसमें से 15 मार्गों पर कार्यदायी संस्थाओं के द्वारा यातायात बहाल कर दिया गया है। 

By DTI