हरिद्वार हर्षिता। यंग ब्रिगेड कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओ ने कहा पोस्ट ऑफिस से हरकी पैड़ी तक जीरो जोन का नहीं हो रहा पालन यंग ब्रिगेड प्रदेश संगठन महासचिव प्रेम शर्मा ने कहा हरिद्वार कोतवाली से लेकर हरकी पैड़ी चौकी तक पुन जीरो जोन है ।जिसमे सिर्फ आपातकालीन वाहन एवं दो पहिया वाहन का ही प्रवेश है । अनेथा सब वाहन प्रतिबंधित है । लेकिन प्रतिबंधित वाहन जिसमे पुन रूप से बैटरी रिक्शा ऑटो धड़ले से पुलिस के नेतृत्व में चल रहे है ।

हरिद्वार कोतवाली के बराबर में जिला अस्पताल भी है ।कई बार मरीजों को ले जाते हुए एम्बुलेंस भी बैटरी रिक्शा के जाम में फ़सी देश विदेश आये यात्रियों का चलना दुसभार हो चूका है ।प्रेम शर्मा ने कहा बहुत बार शिकायत आला अधिकारियो को करी गईं लेकिन क़ोई करवाई पुलिस के द्वारा नहीं करी गईं याह तक की पुलिस बैरियल पर बैठे कुछ पुलिस कर्मी बैटरी रिक्शा चालकों से चाय पानी खर्चा लेकर बुजर्गो अपाहिजो के नाम पर बैटरी रिक्शा को जीरो जॉन में प्रवेश देते है । अगर वाहनों का चलना प्रतिबंध नहीं हुआ हरिद्वार कोतवाली के बहार मजबूरन धरना दिया जायेगा एडवोकेट सुहेल आलम ने कहा ज़ब जीरो जॉन हाई कोर्ट के आदेश से प्रतिबंधित है ।

फिर उसमे पुलिस के होते हुए भी बैटरी रिक्शा ऑटो किसके कहने से चल रहे है । अगर पुलिस प्रसासन इस और धियान नहीं देता है । तो न्यायालय का आदेश पुलिस प्रसासन को न मानने पर कोर्ट से नोटिस दिया जायेगा

By DTI

error: Content is protected !!