रोपड़,पंजाब।डीटी आई न्यूज़।स्वतंत्रता दिवस के दिन पंजाब के रूपनगर (रोपड़) के संदोया गांव के खेत में पाकिस्तानी गुब्बारे मिले हैं। इन गुब्बारों में ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखा है। रूपनगर के एसएसपी अखिल चौधरी ने कहा कि ऐसा लगता है कि गुब्बारे पास की जगह से आए हैं लेकिन हम दूसरे एंगल से इंकार नहीं कर सकते। जांच शुरू कर दी गई है।
पठानकोट में भी मिला गुब्बारा
पठानकोट के दुरंगखड्ड में भी पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है जिस पर ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखा है। गुब्बारा दुरंगखड्ड के 2 किमी. दूर पहाड़ी पर मिला। इसे वन विभाग के मजदूरों ने देखा और पुलिस को सूचित किया। थाना शाहपुरकंडी समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं।

थाना शाहपुरकंडी प्रभारी नवदीप शर्मा ने बताया कि उन्हें वन विभाग के मजदूरों ने सूचना दी थी कि दुरंगखड्ड के पास पहाड़ी पर एक गुब्बारा मिला है। जिस पर पाकिस्तान लिखा है। वहां पहुंच कर देखा तो वह आम हीलियम गैस वाला गुब्बारा निकला।
उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों को इस बाबत सूचित कर दिया गया है। फिलहाल कोई संदिग्ध बात नजर नहीं आ रही। उन्होंने बताया कि उक्त पहाड़ी जम्मू-कश्मीर की सीमा के पास है। संभावना है कि पाकिस्तान में कहीं मनाए गए जश्न से यह गुब्बारा उड़कर सीमा के रास्ते जम्मू-कश्मीर और फिर पठानकोट आ पहुंचा।

By DTI