रिखणीखाल प्रभुपाल सिंह रावत।आज ही संज्ञान में आया है कि रिखणीखाल प्रखंड के ग्राम डबराड बूथानगर डाकखाना – पाणीसैण निवासी श्री सूरज सिंह अनुसूचित जाति से सम्बन्ध रखता है,उसका छः वर्षीय बालक जिसका नाम धर्मपाल सिंह है। वह जन्म से तो ठीक था लेकिन अभी एक साल से वह अपाहिज जैसा हो गया है,वह चल फिर नहीं सकता,लड़खड़ाता है बोल भी नहीं सकता,खाना पीना भी ठीक से नहीं खाता व मल मूत्र त्यागने में भी दिक्कत है।इससे बड़ा उसका एक लडका और है जो स्वस्थ है।

श्री सूरज सिंह गरीब घराने का है बेरोजगार है।खाने कमाने का धंधा व गुजारा करने का कोई साधन नहीं है।अब इनके सामने बड़ी जटिल समस्या आ गयी है कि इस बालक का इलाज कहाँ व कैसे करायें।जेब में पैसा न पल्ला कुछ नहीं है।घर में कमाने वाला कोई नहीं है,खाने के लिए लाले पड़े हैं।यहाँ तक कि कोटद्वार तक भी जाने का किराया भाड़ा जेब नहीं है।

अब इनका कहना है कि कोई तो मेरे इस दुख में सहारा बने जो मेरे इस अपाहिज बालक को उचित स्वास्थ्य लाभ दिलाने में सहायक सिद्ध हो।वे शासन प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा रहे हैं कि मेरा मार्गदर्शन,मनोबल व सहायता करें ताकि मैं इस बच्चे को स्वास्थ्य लाभ दिला सकूं।कहावत है अंधे को तिनके का सहारा।

इनका मोबाइल नम्बर 9410580892 है।

By DTI

error: Content is protected !!