बाजपुर डीटी आई न्यूज़: पंजाब की एक महिला से फेसबुक पर बातचीत के दौरान प्यार परवान चढ़ा तो युवक ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। इसके बाद महिला बाजपुर आई और अपनी शादी की बात छुपाते हुए युवक से विवाह कर लिया। आरोप है कि कुछ समय बाद महिला घर में रखी 50 हजार रुपये की नकदी व लाखों के जेवरात लेकर फरार हो गई। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ग्राम हुलसनगंज निवासी सुखविंदर सिंह पुत्र मेजर सिंह ने तहरीर में कहा है कि ग्राम सुन्नी थाना मालपुर तहसील गड़शंकर जिला होशियारपुर हाल निवासी ग्राम बैसतानी थाना बुल्लोवाल जिला होशियारपुर (पंजाब) निवासी गुरिंदर कौर पुत्री मलकीत सिंह से दो वर्ष पहले फेसबुक पर मुलाकात हुई। दोनों के बीच फोन पर बातचीत शुरू हुई तो उसे गुरिंदर कौर से प्यार हो गया। आरोप है कि महिला ने खुद को अविवाहित बताते हुए सुखविंदर से विवाह करने की हामी भर दी। इसके चलते गुरिंदर कौर पंजाब से बाजपुर आ गई और सिक्ख रीति रिवाज से 21 नवंबर 2020 को गुरुद्वारा साहिब बहादुरगंज बाजपुर में विवाह कर लिया। 14 दिसंबर 2020 को रजिस्ट्रार कार्यालय बाजपुर में विवाह का रजिस्ट्रेशन कराया गया।
विवाह के दौरान मेहमानों की आवभगत में करीब ढाई लाख रुपये खर्च हो गए। आरोप है कि विवाह के कुछ समय पश्चात गुरिंदर कौर फोन पर किसी से काफी समय तक बात करने लगी। इस बारे में पूछने पर वह टाल-मटोल कर देती। आरोप है कि 22 जनवरी 2021 को रात गुरिंदर कौर चार तोला सोने के जेवरात (चैन, अंगूठी, दो चूडिय़ां) व 50 हजार रुपये की नकदी लेकर बिना बताए फरार हो गई। फोन पर संपर्क किया तो वह बंद आया। इसके बाद युवक खोजबीन करते हुए गुरिंदर कौर के पते पर पंजाब पहुंच गया। जहां पूछताछ के दौरान 20 मार्च 2021 को पता चला कि गुरिंदर कौर पूर्व से ही विवाहित है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश के बाद गुरिंदर कौर के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्रॉपर्टी डीलर प्रदीप चौधरी ने हरिद्वार में पटवारी,भू माफिया द्वारा जमीन हथियाने का किया बड़ा खुलासा

By DTI