हरिद्वार,हर्षिता।धान की उत्पादकता जांचने के लिए जिलाधिकारी हरिद्वार श्री विनय शंकर पाण्डेय ने राजस्व व कृषि सांख्यिकी टीम के साथ ग्राम ज्वालापुर का दौरा किया। उन्होंने किसान के खेत में जाकर धान की फसल कटवाई और अपनी उपस्थिति में मढाई कराकर उसका वजन भी कराया।
शनिवार को जिलाधिकारी ग्राम ज्वालापुर में किसान श्री संसार सिंह के खेत पहुंचे। उन्होंने काश्तकार से बोये हुए धान के बीज के विषय में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि क्राप कटिंग प्रयोग के आधार पर जनपद में फसल का औसत उत्पादन व उपज के आंकड़े तैयार किये जाते हैं।

परीक्षण के बाद अंतिम आंकड़े राज्य स्तर पर कृषि निदेशालय द्वारा जारी किये जाएंगे। उक्त खेत के 43.3 वर्ग मी0 में 28 किलो धान की तौल प्राप्त हुई। इससे पूर्व इसी ग्राम के एक अन्य खेत में करायी गयी क्राप कटिंग में 32 किलो धान प्राप्त हुआ था।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री बीर सिंह बुधियाल, तहसीलदार हरिद्वार सुश्री शालिनी मौर्य, सहायक भूलेख अधिकारी हरिद्वार श्री उनियाल, सांख्यिकी अधिकारी श्री मदन बिष्ट, श्री संतोष ध्यानी, रा0नि0 राजकुमार शर्मा, लेखपाल श्री तेलूराम आदि उपस्थित थे।
………………………….

By DTI