कंबोडिया की रहने वाली एक महिला इन दिनों खूब चर्चा में है. दरअसल, इस महिला ने एक गाय को अपना मरा हुआ पति मानकर उससे शादी कर ली है. महिला का मानना है कि… उसके स्वर्गवासी पति ने गाय के रूप में जन्म लिया है
‘द सन” में छपी एक खबर के मुताबिक,

कंबोडिया के क्राटी प्रांत में रहने वाली 74 साल की खिम हैंग ने एक गाय से शादी कर ली है. महिला का मानना है कि गाय की सारी विशेषताएं उसके स्वर्गवासी पति की ही तरह हैं. वैसे, महिला की गाय के साथ शादी का कोई वीडियो तो नहीं है. लेकिन गांव के बहुत से लोग इस बात का दावा करते हैं कि उन्होंने शादी देखी है और वो उसमें शामिल भी हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, जब गाय पैदा हुई तो । महिला उसके साथ काफी वक्त बिताती थी. तब गाय उसका हाथ और चेहरा चाटती रहती थी. कई बार तो वो उसके मुंह पर किस भी कर लेती थी. खिम ने बताया कि गाय उन्हें वैसे ही प्यार करती है जैसे उनके पति उन्हें किया करते थे. इसलिए को लगता है कि वो कोई और नहीं, उनके पति ही हैं जो फिर से उनके लिए लौट आए हैं.
खिम हैंग अब इस गाय को ही अपना पति समझकर प्यार करती है. यहां तक कि, उसने गाय को अपने पति का वो तकिया भी दे दिया है जो उसके पति इस्तेमाल करते थे. महिला और गाय पूरा समय साथ में बिताते हैं. खिम ने अपने बच्चों को भी उस गाय को अपना पिता मानने के लिए कहा है.


उनके बेटे भी अब इस बात पर यकीन करते हैं कि गाय उनके पिता ही हैं इसलिए वो भी गाय की बहुत सेवा करते हैं. खिम ने बच्चों से कहा है कि अगर उनकी मौत भी हो जाती है तो वे लोग गाय का अच्छे से ध्यान रखें. उसे कभी ना बेचें. अच्छे से उसकी देखभाल करें जैसे खिम खुद करती हैं. और जब गाय की मौत हो जाए तो उसका अंतिम संस्कार भी एक इंसान की ही तरह किया जाए.

By DTI

error: Content is protected !!