हरिद्वार गगन नामदेव। हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा से जहां कांग्रेस अभी तक भी अपना प्रत्याशी खड़ा करने की जदोजहद में लगी है वही हरीश रावत को 2017 के चुनावी युद्ध में हराने वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद सब पर भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं । जहां उनकी टक्कर में भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता टिकट का दावेदार नहीं रहा वही बसपा और आप ने दोनों ब्राह्मण प्रत्याशी खड़े कर स्वामी को जीत की थाली परोस कर दे दी है ।

यहां बताते चलें कि स्वामी यतीश्वरानंद को इस बार भाजपा ने तीसरी बार टिकट दिया है जिसके वे वास्तव में हकदार भी हैं उनकी समाज के हर वर्ग में पकड़ है ।वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ प्रदीप कुमार का कहना है कि स्वामी यतीश्वरानंद हरिद्वार ग्रामीण जैसी दुर्गम विधान सभा को अपने कार्य के दम पर विकसित किया है ! उनके द्वारा पूरी विधानसभा में किए गए विकास के कार्य धरातल पर मौजूद है जिनकी गवाही वह स्वयं देते हैं इसलिए यहां पर सब लोग स्वामी जी को पसंद करते हैं और उनकी जीत निश्चित है ।

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं लक्सर विधानसभा की चुनाव सह प्रभारी अनीता वर्मा का कहना है कि स्वामी यतीश्वरानंद अपने समस्त कार्यकर्ताओं में लोकप्रिय हैं चाहे लालढंग क्षेत्र हो या भोगपुर और जमालपुर क्षेत्रों में उन्होंने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में क्षेत्र में बहुत विकास कराया है जिसके परिणाम स्वरूप इस बार फिर स्वामी जी सब पर भारी पड़ेंगे।जमालपुर ग्राम के प्रधान सुशील राज राणा, बहादरपुर जट के प्रधान विकास गौतम ,शाहपुर से वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी सरदार संजय सिंह ,मंडी समिति के चेयरमैन शेष राज सैनी,पंकज सैनी,नीरज सैनी आदि कार्यकर्ताओं का मानना है कि स्वामी जी अपनी लोकप्रियता के दम पर तीसरी बार हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा से विधायक बनने जा रहे हैं।

By DTI