देहरादून,डीटी आई न्यूज़।एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस सरकार की चली आ रही प्रथा उत्तराखंड में जारी रहेगी या फिर पुष्कर सिंह धामी पहाड़ पर कमल खिलाए रखने में कामयाब होंगे? यह तो 10 मार्च को ही पता चलेगा, फिलहाल एक ताजा ओपिनियन पोल के आंकड़े के मुताबिक दोनों ही दलों में कांटे की टक्कर है। दोनों ही दलों में मुकाबला टाई होता दिख रहा है। इस माहौल में अगर आम आदमी पार्टी एक या दो सीट ले गई तो वह किंग मेकर की भूमिका भी निभा सकती है।

देखिए हरीश रावत की कबड्डी कबड्डी चुनाव प्रचार कबड्डी पर भी आजमाया हाथ

इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी और कांग्रेस दोनों के बीच मुकाबला बेहद करीबी है और बाजी किसी के भी हाथ लग सकती है। सर्वे के नतीजे कहते हैं कि 70 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी को 33-35 सीटें मिल सकती है तो कांग्रेस के लिए भी 33-35 सीट का अनुमान लगाया गया है। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) के अरमानों पर फिर झाड़ू फिरता दिख रहा है। आप को यहां 0-1 सीटें ही मिलने का अनुमान है तो अन्य के खाते में 0-2 सीटें जा सकती हैं। बसपा और सपा का भी यहां खाता खुलता नहीं दिख रहा है।

हरिद्वार ग्रामीण से अनुपमा रावत कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में ठाकुर समाज भी उत्तरा मैदान में


2017 विधानसभा चुनाव के मुकाबले बीजेपी को उत्तराखंड में नुकसान होता दिख रहा है तो कांग्रेस छलांग लगाती दिख रही है। बीजेपी को पिछले चुनाव में 57 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला था तो कांग्रेस के हाथ सिर्फ 11 सीटें आईं थीं। अन्य को 2 सीटें मिली थीं। ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी को जहां 23 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है तो कांग्रेस पार्टी के हाथ 23 सीटों का इजाफा हो सकता है।

By DTI