एजेंसी:यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के साथ यूक्रेन की पुलिस बर्बरता पर उतर आई है। रोमानिया बॉर्डर पर भारतीय छात्रों की बुरी तरह पिटाई की जा रही है

देखिए कैसे युक्रेन बॉर्डर पर भारतीय छात्रों को पीटा जा रहा है


एक मेडिकल छात्रा ने अपनी आपबीती भी परिजनों को सुनाई है, जिसकी ऑडियो वायरल हो रही है। वायरल ऑडियो में हिंदुस्तान की मेडिकल छात्रा उनके साथ हो रहे जुल्म की दासता बयां करते हुए यूक्रेन पुलिस का बर्बर चेहरा सामने ला रही है। यूक्रेन में फंसे एमबीबीएस छात्रों को लेकर उत्तराखंड में उनके परिजन काफी चिंतित हैं।
भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के गढ़वाल मंडल प्रभारी प्रदीप त्यागी की भांजी तमन्ना त्यागी ने रात चार बजे फोन कर बताया कि भारतीय छात्रों को ईवानों शहर से रोमानिया बॉर्डर लाया गया है, जहां पहले छात्राओं को रोमानिया में एंट्री कराने के लिए लाइन लगवाई जा रही थी, लेकिन यहां नाइजीरिया एवं दक्षिणी अफ्रीका के छात्रों ने भारतीय छात्रों को रोमानिया में एंट्री करने से रोक दिया है।
भारतीय छात्रों के विरोध करने पर नाइजीरिया व दक्षिण अफ्रीका के छात्रों ने उनके साथ हाथापाई की। छात्राओं की आंखों में मिर्च पाउडर स्प्रे का छिड़काव कर दिया। जिससे वहां मची भगदड़ में उसकी एक मित्र का पैर टूट गया। तमन्ना त्यागी समेत कई छात्राओं के मोबाइल फोन व लगेज खो गए हैं। वह किसी सहेली के फोन से कॉल कर रही है।
उसके बाद से बच्चों से संपर्क न होने से परिजन चिंतित हैं। लगातार दिल्ली व देहरादून संपर्क किया जा रहा है। अब कुछ देर पहले तमन्ना के एक साथी ने यूक्रेन से फोन कर बताया कि लड़कियों की तो रोमानिया में सुरक्षित एंट्री हो गई है जबकि छात्रों को अभी तक यूक्रेन बॉर्डर पर ही रोका गया हुआ है। यूक्रेन बॉर्डर पर हुई इस घटना के बाद बच्चों से संपर्क न हो पाने के कारण परिजन उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है

By DTI