देहरादून डीटीआई न्यूज़ । विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजो के बाद पूर्ण बहुमत न मिलने की स्थिति में भाजपा ने प्लान बी पर काम शुरू कर दिया है। दून में डेरा डाले भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजय वर्गीय ने अपने अंदाज में इसका आगाज भी कर दिया है। दो मजबूत निर्दलीयों से उनकी मुलाकात हो चुकी है।
उधर, यूकेडी के देवप्रयाग प्रत्याशी दिवाकर भट्ट के प्रेस कांफ्रेंस स्थगित कर अचानक दिल्ली रवाना होने से सियासी हलचल बढ़ गई हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विजय वर्गीय ने रविवार को ही दून में डेरा जमा दिया था। तोड़फोड़ में माहिर वर्गीय के दून पहुंचने के बाद कांग्रेस अपने किलेबंदी को मजबूत करने में जुट गई है।

भाजपा के दिग्गज हालांकि पूर्ण बहुमत मिलने का दावा कर रहे हैं लेकिन उनके रडार पर जिताऊ निर्दलीयों के साथ ही बसपा व यूकेडी के उम्मीदवार भी हैं।
सूत्रों ने बताया कि रविवार को वर्गीय की यमनोत्री के निर्दलीय प्रत्याशी संजय डोभाल और केदारनाथ के कुलदीप सिंह से मुलाकात की।
संजय डोभाल, निर्दलीय प्रत्याशी, यमनोत्री का कहना है कि
भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता संपर्क कर रहे हैं। अभी तो रिजल्ट आने में दो दिन और बाकी हैं। नतीजे क्या रहते हैं, इसके बाद ही कुछ कहने की स्थिति होगी। अगर, नतीजे पक्ष में रहे तो क्षेत्र की जनता से पहले राय-मशविरा किया जाएगा, तभी समर्थन देने की विचार किया जाएगा।

दिवाकर भट्ट प्रत्याशी, देवप्रयाग ने कहा कि
मेरे किसी रिश्तेदार का अर्जेंट काल आ गया था, इसलिए मुझे अचानक दिल्ली जाना पड़ गया। समर्थन के मुद्दे पर इस बार उक्रांद तटस्थ रहेगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने उत्तराखंड के साथ छलावा किया। उक्रांद राज्य को बचाने की लड़ाई लड़ेगा।

By DTI