नई दिल्ली,डीटी आई न्यूज़। कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संग सियासी चर्चा हुई। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा प्रदेश नेतृत्व के साथ चुनाव नतीजों के बाद की समीक्षा की। मंगलावर शाम को कार्यवाहक सीएम पुष्कर धामी राज्यसभा सांसद बलूनी के साथ संसद भवन स्थित केंद्रीय गृह मंत्री शाह के दफ्तर पहुंचे।

उन्होंने पुष्पगुच्छ देकर शाह का अभिनंदन किया। सूत्रों ने बताया कि धामी की काफी देर तक शाह के साथ नतीजों को लेकर चर्चा हुई। शाह ने उत्तराखंड में दोबारा भाजपा को दो तिहाई बहुमत मिलने पर बधाई दी। माना जा रहा है कि शाह ने खटीमा से हार की वजह के बाबत भी धामी से पूछा और उन्हें भरोसा दिया कि भविष्य में सब अच्छा ही रहेगा।


इससे पहले धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार की राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात हुई। सूत्रों ने बताया कि नड्डा ने कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों की जीत और हार का भी फीड बैक लिया। इसके साथ ही 19 मार्च को होने वाली संभावित विधायक दल की बैठक को लेकर चर्चा की।
सूत्रों ने बताया कि भाजपा हाईकमान उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर चुका है।
विधायक दल की बैठक में सिर्फ इस नाम पर सहमति बनाई जाएगी। इस दौड़ में कार्यवाहक सीएम धामी, निवर्तमान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, धन सिंह रावत के साथ ही विधायक ऋतु खंडूड़ी के नाम चल रहे हैं। वहीं, एक धड़ा इनके बजाय 80 के दशक से पार्टी से जुड़े एक विधायक को मुख्यमंत्री बनाने की बात पर जोर दे रहा है

By DTI