डीटी आई न्यूज़। पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाने का नियम है। हाल ही में एक सड़क हादसे में सायरस मिस्त्री की मौत हो गई, जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त साइरस मिस्त्री ने पिछली सीट पर सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी. इसके बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सीट बेल्ट पहनने के नियम को गंभीरता से लेने की बात कही. इस बयान के बाद पिछली सीट पर भी सीट बेल्ट नहीं लगाने पर चालान काटे जाने लगे हैं। साथ ही लोगों को इस नियम के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री ने बयान दिया था कि कार में बैठे सभी लोगों के लिए सीट बेल्ट लगाना जरूरी होगा. फिलहाल पिछली सीट पर बैठे लोग अक्सर सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं, लेकिन बढ़ते हादसों को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि कार में सवार सभी लोगों के लिए सीट बेल्ट लगाना जरूरी होगा. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी एक कार्यक्रम में कार दुर्घटना में साइरस मिस्त्री की मौत का जिक्र किया।

गडकरी ने इस कार्यक्रम के दौरान जुर्माने की भी बात कही. गडकरी ने कहा कि कार के ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठने वाले को सीट बेल्ट लगाना होता है, साथ ही कार की पिछली सीट पर बैठने वालों के लिए सीट बेल्ट का इस्तेमाल अनिवार्य है. नहीं तो देना पड़ेगा 1000 जुर्माना

By DTI