केरल,डीटी आई न्यूज़। लॉटरी एक ऐसी चीज है जो या तो आप को मालामाल कर देगी या बर्बाद कर देगी लॉटरी लगने से देश में कई लोग मालामाल और करोड़पति हो चुके हैं वही कई ऐसे लोग हैं जिनके लाटरी के कारण घर के बर्तन तक बिक जाते हैं देश का केरल राज्य एक ऐसा राज्य है जहां भारत में सबसे ज्यादा लोग लॉटरी खरीदते हैं और कई लोगों ने लॉटरी से पैसे जीतकर अपने सपनों को पूरा भी किया है।

आज हम आपको ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जिस ने करोड़ों रुपए लॉटरी निकलने की आस में करोड़ों रुपए की लाटरी खरीद डाली। लेकिन वह अभी तक करोड़पति नहीं बन सका लेकिन अभी तक उसकी ज्यादा से ज्यादा ₹5000 की लॉटरी निकली है।

मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे राघवन ने 1970 में लॉटरी टिकट खरीदना शुरू कर दिया था, जब वह सिर्फ 18 वर्ष के थे. उसके बाद से राघवन ने कभी भी टिकट खरीदना बंद नहीं किया और रोजाना 10 टिकट तक खरीद लेते हैं. उन्होंने लॉटरी स्कीम ओणम बंपर का भी टिकट लिया था, जिसकी केरल में लॉटरी के इतिहास में सबसे अधिक पुरस्कार राशि थी.


खास बात ये है कि राघवन ने अब तक खरीदे सारे लॉटरी टिकट अपने पास रखे हैं. उन्होंने टिकटों को बोरियों में भरकर रखा है और लॉटरी टिकटों पर खर्च की गई कुल राशि 3.5 करोड़ रुपये से अधिक है.।

. राघवन का कहना है कि वह अपनी गाढ़ी कमाई को लॉटरी टिकट पर खर्च करना जारी रखेंगे. उनके परिवार को उनकी इस आदत से कोई परेशानी नहीं है और उनका पूरा साथ दे रहा है. उनकी पत्नी शांता को लगता है कि हो सकता है कि एक दिन, राघवन को अपने नुकसान की भरपाई के लिए एक बंपर लॉटरी मिले.

By DTI