चमोली,डी टी आई न्यूज़।चमोली जिले के थराली तहसील के राजस्व क्षेत्र पैनगढ़ गांव में शुक्रवार की रात 1.30 पर भूस्खलन होने से पहाड़ी से आये भारी बोल्डर से एक मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। जिससे मकान के अंदर सो रहे एक ही परिवार के पांच लोगों में से चार की मौत हो गई है जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
अन्य चार आवासीय मकान भी क्षतिग्रस्त हो गये। थराली थाने के सब इंस्पेक्टर सुनीत बंदुनी ने बताया की शुक्रवार की रात्रि और शनिवार के तड़के सूचना मिली कि राजस्व क्षेत्र पैनगढ़ में भूस्खलन के कारण एक भवन क्षतिग्रस्त हो गया है। जहां पर कुछ लोग दबे हुए है। जिसकी सूचना पर थाना थराली से उप निरीक्षक सुमित बंदुनी मय पुलिस बल, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम आपदा उपकरणों के साथ घटनास्थल रवाना हुये।


करीब पांच घंटे की कड़ी मशकत के बाद सभी दबे हुए लोगों को बाहर निकाला गया। जिसमें से मकान के अंदर सो रहे बचुली देवी पत्नी माल दत्त निवासी पेनगढ़ तहसील थराली जनपद चमोली उम्र 75 वर्ष, देवानंद पुत्र माल दत्त उम्र 57 वर्ष, घनानंद पुत्र माल दत्त उम्र 45 वर्ष की मौके पर ही मृत्यु हो गई ।

जबकि उपचार के लिए कर्णप्रयाग भेजे गए घायल सुनीता देवी पत्नी घनानंद निवासी उपरोक्त उम्र 37 वर्ष की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है, वहीं योगेश पुत्र घनानंद निवासी उम्र 15 वर्ष को हायर सेंटर रेफर किया गया है। सभी मृतकों का पंचायत नामा की कार्रवाई राजस्व पुलिस की ओर से की जा रही है।

By DTI