हरिद्वार, डी टी आई न्यूज़।: जिलाधिकारी के आदेश के बाद नगर में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) हरकत में आ गया है. जिलाधिकारी की फटकार पर प्राधिकरण के अधिकारियों ने 9 बड़े कॉलोनाइजर के खिलाफ अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज कराया है.
बता दें कि जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांडे के हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) के उपाध्यक्ष का पद संभालते ही उन्होंने हरिद्वार में जगह-जगह काटी जा रही अवैध कॉलोनियों और किए जा रहे अवैध निर्माणों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए ताबड़तोड़ कार्रवाई कराई थी. इसके साथ ही प्राधिकरण के अधिकारियों को उन्होंने सख्त दिशा निर्देश दिए थे कि कार्रवाई को पूरी तरह से अमल में लाया जाए.
ऐसे में उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ न केवल सीलिंग की कार्रवाई बल्कि मुकदमे भी दर्ज कराने के सख्त निर्देश दिए थे लेकिन हैरानी की बात है कि प्राधिकरण के अधिकारियों ने सिर्फ नाम मात्र के लिए संबंधित थाना और कोतवाली में शिकायत की थी. उसके बाद किसी प्राधिकरण के अधिकारी ने एक बार भी यह जानने की कोशिश नहीं की थी कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं या नहीं.


वहीं, इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विनय शंकर पांडे ने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल प्राधिकरण की सील तोड़ दोबारा से निर्माण शुरू करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के सख्त आदेश दिए. जिसके बाद प्राधिकरण की ओर से बहादराबाद रानीपुर सिडकुल सहित कई थाना क्षेत्रों में 9 बड़े कॉलोनाइजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.।

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने प्राधिकरण द्वारा लगाई गई सील को तोड़कर दोबारा निर्माण कार्य शुरू कर दिया था. जिलाधिकारी के इस सख्त रुख के बाद अब अवैध कॉलोनियां काटने वालों में हड़कंप मचा हुआ है. संबंधित थाने की पुलिस बीट इन मामलों को गंभीरता से लेकर तत्काल मुकदमा दर्ज कर रही है.

By DTI