डी टी आई न्यूज़। पेरू में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां के लीमा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक विमान रनवे पर दमकल ट्रक से टकरा गया। यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए और प्लेन भी क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में ट्रक में सवार दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई। गनीमत यह रही कि प्लेन में सवार 102 यात्री और चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। इस खतरनाक घटना का भयावह कर देने वाला वीडियो भी सामने आया है।


जानकारी के मुताबिक, लीमा एयरपोर्ट पर लेटैम एयरलाइंस का एक यात्री विमान टेक ऑफ के लिए रनवे पर था। विमान उड़ान भरने ही वाला था कि सामने से आ रहे ट्रक से उसकी टक्कर हो गई। अधिकारियों का कहना है कि एयरपोर्ट पर उड़ानों को फिलहाल रोक दिया गया है और एयरबस A320neo के सभी यात्रियों व चालक दल की देखभाल की जा रही है।
वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रक से टक्कर के बाद लेटैम एयरलाइंस के विमान में आग लग जाती है। हालांकि, यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। उधर, दमकल विभाग के जनरल कमांडर लुइस पोंस ने कहा है कि दो दमकलर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक अन्य घायल है। जिस समय यह हादसा हुआ, विमान और ट्रक दोनों ही तेज गति में थे।

By DTI