मुरली शर्मा,लक्सर । शनिवार को दोपहर 2 बजे तक लक्सर मेन बाजार पुलिस चौकी ने लक्सर के अलग-अलग इलाकों में दो दर्जन से ज्यादा लोगों के चालान काटे । इनमें दर्जनों चालान तो सिर्फ उन लोगों है , जिन्होंने या तो मास्क पहना ही लगाया या सही तरीके से मास्क पहने बिना बाहर घूम रहे थे।

लक्सर में अब कोविड प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। शुक्रवार से जुर्माने की रकम 100 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये किए जाने के बाद अब पुलिस बाकायदा रणनीति बनाकर ऐसी जगहों पर चालान काटने की कार्रवाई कर रही है, जहां ज्यादा भीड़ इकट्ठा होती है या लोग मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं।सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के मामले में भी लोगों के चालान काटे जा रहे है। शनिवार दोपहर 2 बजे तक लक्सर पुलिस कुल 26 लोगों के चालान काट चुकी है। इस दौरान पुलिस ने लगभग 200 लोगों को मुफ्त में मास्क भी बांटे।

सोमवार से चालान की संख्या में और बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। बाजारों, रेलवे स्टेशनों व भीड़भाड़ वाली अन्य जगहों पर पुलिस की टीमें काफी सक्रिय रहेंगी। चालान कार्यवाही उपजिलाधिकारी लक्सर शैलेन्द्र सिंह नेगी के दिशा निर्देश पर पुलिस चौकी प्रभारी मेन बाजार लक्सर अशोक कश्यप, उपनिरिक्षक एकता ममगई, नगर पालिका परिषद लक्सर अधिशासी अधिकारी गौहर हयात ने की।

By DTI