देहरादून, डी टीआई न्यूज़।देहरादून में अनैतिक व्यापार के संबंध में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के द्वारा कार्रवाई की गई है इस मामले में जहां तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है वहीं दो पीड़ित महिलाओं को रेस्क्यू भी किया गया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून के आईएसबीटी क्षेत्र के अंतर्गत सेवन कला के घनी आबादी वाले यमुनोत्री एंक्लेव में एक महिला मकान किराए पर लेकर बाहर से लड़कियां बुलाकर देह व्यापार का धंधा चला रही थी इस मामले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के द्वारा कार्यवाही की गई है.

सविता उर्फ अंजली नाम की एक महिला सेवला कलां के घनी आबादी वाले यमुनोत्री एंक्लेव में अपने पति के साथ कमरा किराए पर लेकर उसमें काफी दिनों से अवैध देह व्यापार का धंधा चला रही थी.

जब उसकी भनक एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम को लगी तो उन्होंने अपने स्तर से इन पति-पत्नी की सत्यता की जांच गोपनीय तरीके से की तो उनकी जांच में यह बात सही पाई गई

जिसको लेकर पुलिस टीम ने जब कल रात में इस मकान पर दबिश दी तो मकान के अंदर तीन महिलाएं और दो व्यक्ति आपत्तिजनक स्थिति में अनैतिक देह व्यापार का धंधा चलाते हुए मिले.

इनके कमरे से कई आपत्तिजनक सामग्री भी प्राप्त की गई हैं.पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर इन दोनों पति पत्नी ने बताया कि वह काफी समय से अवैध देह व्यापार का धंधा चलाते आ रहे हैं वह शहर के और भीड़-भाड़ वाले इलाके में ऐसा मकान किराए पर लेते थे जिसमें मकान मालिक नहीं रहता था.
पति पत्नी होने के कारण इनको आसानी से मकान किराए पर मिल जाता था इसके बाद यह लोग फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से अनेकों ग्राहकों से संपर्क करते थे.
ग्राहकों की डिमांड बेस्ड था धंधा

ग्राहकों की डिमांड के अनुसार यह बाहर से लड़कियां बुला कर अवैध देह व्यापार का धंधा चलाते थे.

यह लोग ग्राहक की डिमांड के अनुसार उनको अपना कमरा अवैध कार्य के लिए उपलब्ध कराते थे यदि कोई ग्राहक बाहर सर्विस मांगता था तो सविता का पति गाड़ी से लड़कियों को सप्लाई करता था यह लोग 1500 से लेकर 10000 से 15000 तक ग्राहकों से रुपए लेते थे.

यह लोग एक जगह में 6 से 7 महीने से ज्यादा किराए पर नहीं रहते थे ताकि आसपास के लोगों को इनमें ज्यादा शक ना हो.

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

  1. * सविता उर्फ अंजलि पत्नी दिलीप कुमार निवासी लतीफपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार हाल सेवलकला यमनोत्री एन्क्लेव फेस 2 थाना पटेल नगर देहरादून, उम्र 34 वर्ष (संचालक) – 22
  2. दिलीप कुमार पुत्र धर्मपाल निवासी लतीफपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार हाल सेवला कलां यमनोत्री एन्क्लेव फेस थाना पटेल नगर देहरादून, उम्र 37 वर्ष (संचालक)
  3. अर्जुन सिंह पुत्र दिलीप सिंह निवासी भुट्टोवाला चन्द्रमणि चोइला थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र 30 वर्ष

By DTI