डी टीआई न्यूज़। मां तो मां होती है… उसके प्रेम का अनमोल है। वह अपने बच्चों की रक्षा के लिए शेर से भी भिड़ जाती है। एक मां ही तो है, जो बिना किसी स्वार्थ के हमें चाहती है। मां की ममता को हम चाहकर भी शब्दों में नहीं बयां नहीं कर पाते, लेकिन उसके एहसास में आंखें जरूर नम हो जाती हैं। सोशल मीडिया पर मां की ममता की एक ऐसी ही खूबसूरत कहानी वायरल हो रही है, जिसने तमाम लोगों को इमोशनल कर दिया। दरअसल, एक मां 24 साल से एक ही थाली में खाना खाती थीं। जब मां के निधन के बाद बेटे को इसके पीछे का राज पता चला, तो उसकी आंखें भर आईं। उसने दुनिया के साथ इस कहानी को साझा किया, जो अब इंटरनेट पर वायरल हो गई है।
दिल को छू लेगी इस थाली की कहानी!


यह तस्वीर ट्विटर पर विक्रम (@vsb_dentist) नाम के यूजर ने 19 जनवरी को पोस्ट की थी। उन्होंने कैप्शन में बताया- यह अम्मा की थाली है… उन्होंने पिछले दो दशकों तक इसी में खाना खाया। यह एक छोटी सी प्लेट थी, जिसमें वह अपने अलावा केवल मुझे और चुलबुली (श्रुति, मेरी भतीजी) को ही खाना खाने देती थीं। उनके निधन के बाद मेरी बहन से मुझे इस थाली की अहमियत, या कहिए उसका राज पता चला। दरअसल, यह थाली मैंने 7वीं कक्षा में एक पुरस्कार के तौर पर जीती थी।
अपने अगले ट्वीट में विक्रम बताया- यह साल 1999 की बात है। उस वक्त में 7वीं क्लास में था, और यह थाली एक प्राइज में जीती थी। मां ने बीते 24 सालों में मेरी इसी जीती हुई प्लेट में खाना खाया। यह कितनी प्यारी बात है! और हां, उन्होंने मुझे कभी इस बारे में बताया तक नहीं। मां… मैं आपको बहुत मिस करता हूं! शख्स की प्रोफाइल से पता चला है कि बीते साल 29 दिसंबर को उनकी मां का स्वर्गवास हुआ था। बता दें, शख्स का ट्वीट इंटरनेट पर छा गया है, जिसे अबतक लगभग 15 हजार लाइक्स और एक हजार से ज्यादा रीट्वीट्स मिल चुके हैं।
इस कहानी ने सोशल मीडिया की जनता को भावुक कर दिया है। तमाम यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी। कुछ ने कहा कि मां ऐसी ही होती हैं, तो किसी ने लिखा कि मां के प्रेम के आगे सारे प्रेम फीके पड़ जाते हैं! एक शख्स ने कहा कि ऐसा सिर्फ एक मां ही कर सकती है। वहीं कुछ यूजर्स ने अपनी-अपनी मां से जुड़ी कहानियां भी साझा की। एक यूजर ने टिप्पणी की कि बिना किसी स्वार्थ के दुनिया में आपसे केवल मां ही प्यार करती है। आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है?

By DTI