दिव्या टाइम्स इंडिया।शादी में सात फेरों के बाद दूल्हे और परिजनों को जेल की हवा खानी पड़ी। जबकि, पुलिस ने दुल्हन को नारी निकेतन भेज दिया है। गुप्त सूचना पर पहुंची पुलिस भी पूरा मामले को जानकर हैरान रह गई । पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह हैरान करने वाला पूरा मामला यूपी के रहने वाले दूल्हे से जुड़ा है, जबकि दुल्हन उत्तराखंड की रहनी वाली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मानव तस्करी की गुप्त सूचना की शिकायत पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग (एएचटीयू) की टीम ने एक घर में छापेमारी की कार्रवाई की।

एक घर में छापा मारने पहुंची पुलिस के होश उड़ गए जब पता चला कि यहां बाल विवाह से जुड़ा पूरा मामला है। पता चला एक नाबालिग लड़की की शादी उसकी मां ने यूपी के हाथरस के रहने वाले युवक से करा दी है। जांच पड़ताल के बाद एएचटीयू की टीम ने छह लोगों को गिरफ्तार कर सभी के खिलाफ बाल अधिनियम के तहत रिपोर्ट भी दर्ज की है।

शुक्रवार देर रात करीब एक बजे एएचटीयू टीम पीलीकोठी स्थित जयंतीपुरम के एक घर में पहुंची। यहां एक बंद कमरे में पार्टी चल रही थी। पूछताछ में पता चला हल्द्वानी की एक महिला ने अपनी 16 वर्षीय बेटी की शादी हाथरस यूपी निवासी अतुल शर्मा(30) से करा दी।

जांच में यह बात सामने आई है नाबालिग लड़की आठवीं की छात्र। है। टीम ने मकान मालिक, किशोरी की मां, बिचौलिया पर बाल अधिनियम में केस दर्ज कर यूपी के हाथरस निवासी दूल्हा अतुल, उसके परिजन सचिन कुमार व पुरोहित को नामजद किया।

एएचटीयू प्रभारी एसआई दीपा जोशी ने बताया शादी को शून्य कर किशोरी को नारी निकेतन भेजा गया है। जबकि, शादी में शामिल दूल्हे और दुल्हन के परिजनों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

By DTI