लक्सर/हरिद्वार, हर्षिता। 48 घंटों के भीतर हत्यारों के गिरेबां तक पहुंचे हरिद्वार पुलिस के हाथ

कप्तान के कुशल नेतृत्व में लगातार खुलासे कर नाम कमा रही हरिद्वार पुलिस

मृतक द्वारा जीतने के बाद खेलने से मना करने पर आरोपियों ने शर्ट से गला घोंट की थी हत्या

चुनावी व्यस्तता के बीच बहुत कम समय में आरोपियों तक पहुंची पुलिस टीम, पूरी टीम बधाई की पात्र:: एसएसपी

दिनांक 06.04.24 को 112 से मखियाली खुर्द में हत्या संबंधी सूचना पर लक्सर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच कर शव कब्जे में लेते हुए घटना स्थल से साक्ष्य संकलित करते हुये शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजकर घटना के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई।

उक्त घटना के सम्बन्ध में दिनांक 06.04.2024 को वादी सलीम पुत्र शफी निवासी ग्राम मखियाली खुर्द द्वारा नामजद अभियुक्तों गुलशेर, अहतसाम, राकिब व गुलजार के विरुद्ध उसके भतीजे सादाब के साथ लड़ाई झगड़ा कर उसकी हत्या कर देने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया गया।

घटना की गम्भीरता को देखते हुए एसएसपी श्री प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा घटना की सत्यता का पता लगाते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अधीनस्थों को निर्देशित किया गया।

एसपी देहात श्री स्वप्न किशोर सिंह व CO लक्सर निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए साक्ष्य संकलन कर घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक कर मैनुअली पतारसी सुरागरसी भी की गई।

गठित पुलिस टीम द्वारा वांछितों/संदिग्धो की धरपकड हेतु क्षेत्र में एक्टिव रहते हुए लगातार दबिश देकर घटना में शामिल 02 मुख्य अभियुक्तों राकिब व गुलशेर को कुआँखेड़ा की तरफ आने वाले बायपास तिराहे के पास से दबोचने में सफलता हाथ लगी दोनों अभियुक्त शहर छोड़ कर भागने की फिराक में थे।

बिना पढ़े लिखे दोनों आरोपी खेती-बाड़ी का काम करते हैं तथा मृतक के साथ-साथ ताश/जुआ खेलने के आदि थे। दिनाकं 5.04.2024 को भी ये लोग एक साथ मिलकर सट्टा/जुआ खेल रहे थे। मृतक जुए में पैसे जीतने के बाद अपने घर जाने लगा, लेकिन दोनों आरोपी जुए में पैसे हारने के कारण आहत थे और मृतक से और जुआ खेलने की जिद करने लगे। मृतक के ना मानने पर तीनों मे बहस हो गयी जहां मृतक द्वारा लगातार जुआ खेलने से मना करने पर नाराज हत्यारोपियों द्वारा कमीज से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी गई और शव को वही निर्माणाधीन मकान के कमरे के कोने में बांस के डडों के नीचे छिपा दिया। हत्यारोपियों की निशांदेही पर पुलिस टीम ने हत्या में प्रयुक्त कमीज, मृतक से लूटे गये पैसे व ताश की गड्डी भी बरामद की।

बेहद कम समय में वास्तविकता को सामने लाकर हत्यारोपी को दबोचने पर क्षेत्रीय जनता द्वारा हरिद्वार पुलिस की प्रशंसा करते हुए उम्दा कार्यशैली को सराहा।

मु0अ0सं0 308/2024 धारा 302 भादवि

विवरण हत्यारोपी-
1- राकीब पुत्र यामीन निवासी मखियाली खुर्द थाना कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार,1-घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल अभियुक्त राकीब की कमीज
2-ताश की गडडी
3-मृतक से लूटे गये 3200/- रुपये
2- गुलशेर पुत्र नूर मौहम्मद निवासी ग्राम मखियाली खुर्द थाना कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार

By DTI