बहादराबाद/हरिद्वार।,हर्षिता। पुलिस ने सोमवार को पतंजलि योगपीठ के नाम से फर्जी वेबसाइट चला रहे अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

थानाध्यक्ष नरेश राठौड ने बताया कि पतंजलि योगपीठ के दीपक आजाद नेगी ने थाने में तहरीर देकर बताया कि पतंजलि वेलनेस सम्पूर्ण भारत वर्ष में पतंजलि योगपीठ के नाम से फर्जी बेव साइट चलाकर पीड़ितों से बुकिंग के नाम पर ठगी की जा रही है। उपचार के नाम पर पीडितों से बुकिंग के नाम से पैसा ऐंठते है। फर्जी बुकिंग काफी समय से लोगों से शिकायत मिल रही है।

आरोप है कि अज्ञात व्यक्तियों ने पतंजलि योगग्राम की फर्जी साइट बना रखी है। उन्होंने बताया कि जिनका सम्बन्ध पतंजलि योगपीठ से नहीं है। फर्जी बेवसाइट और मोबाइल नबर से आनलाईन बुकिंग करने वाले व्यक्तियों से धोखाधड़ी की जा रही है। इसी प्रकार पतंजलि वेलनेस की भी फर्जी साईट बनाकर व फर्जी मोबाइल नम्बरों का प्रयोग कर धोखाधड़ी की जा रही है। नेगी ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पतंजलि वेलनेस और पतंजलि योगग्राम के नाम, पता व पतंजलि के फोटो को बिना अनुमति के फर्जी वेव साइटों पर लग लेख तैयार कर उसमे फर्जी मोबाइल नम्बरों के माध्यम से पतंजलि V वेलनेस / पतंजलि योगग्राम के नाम पर फर्जी बुकिंग कराकर जनता से धोखाधडी पूर्वक धनराशि ली जा रही है। एसओ नरेश राठौड़ ने बताया कि केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

By DTI