देहरादून, हर्षिता।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गड़बड़ी, लापरवाही समेत कई तरह के आरोपों से घिरे प्रभारी मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक शशि मोहन श्रीवास्तव को हटाकर उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। रविवार की छुट्टी के बावजूद सचिवालय खुलवाकर श्रीवास्तव को अगले आदेश तक के लिए आवास विभाग से संबद्ध कर दिया गया है। अपर सचिव अतर सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश में वरिष्ठ नगर एवं ग्राम नियोजक शालू थिंड को प्रभारी मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई।

माना जा रहा है कि कुछ और बड़े अधिकारियों पर सरकार जल्द कार्रवाई कर सकती हैं।  मुख्यमंत्री ने व्यवस्थित विकास को लेकर नगर एवं ग्रामीण नियोजक को मास्टर प्लान से लेकर भू परिवर्तन तक की जिम्मेदारी दी थी।

इस प्लान से राजधानी से लेकर बदरीनाथ धाम तक विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जा रहा है, लेकिन नगर और ग्रामीण नियोजक (टाउन प्लानर) की जिम्मेदारी संभाल रहे शशि मोहन श्रीवास्तव की लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं।

मुख्यमंत्री ने आम जनता से जुड़े इस अहम विभाग के प्रभारी मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन के मुताबिक श्रीवास्तव के खिलाफ काम में लापरवाही समेत कई तरह की शिकायतें हैं। सीएम के आदेश पर प्रकरण की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद उनके खिलाफ अगली कार्रवाई हो सकती है।

By DTI