हरिद्वार 22 अगस्त.हर्षिता। आज एस. एम.जे.एन. (पी.जी.) काॅलेज में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के प्रोजेक्ट गौरव के अंतर्गत आयजित की जा रही कार्यशाला के तीसरे दिन के तकनीकी सत्र में विद्यार्थियों को म्यूचुअल फंड्स तथा एस बी आई ए एम सी तथा निफ्टी के विषय में विस्तार से समझाया गया। तीसरे दिन के इस तकनीकी सत्र में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की ओर से आए मेंटर डॉ अंकुर भटनागर ने बताया कि ग्राहकों को निवेश करने से पूर्व योजना के सभी संबंधित दस्तावेज़ को सावधानी पूर्वक पढ़ कर ही निवेश करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को सोवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना के विषय में भी समझाया। इस तकनीकी सत्र में यूको बैंक के अधिकारियों द्वारा विद्यार्थियों को बचत खातों के विषय में जानकारी दी तथा बैंक खाता खुलवाने के लिए फॉर्म भी वितरित किए गए।

तकनीकी सत्र में अपना फीडबैक देते हुए विद्यार्थियों ने बताया कि वित्तीय साक्षरता के लिए इस कार्यशाला के आयोजन करवाने हेतु नेशनल स्टॉक एक्सचेंज तथा कॉलेज प्रशासन का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम के तीसरे दिन के इस तकनीकी सत्र के अंत में डॉ अंकुर भटनागर ने कॉलेज के प्राचार्य प्रो सुनील कुमार बत्रा, कार्यक्रम के संयोजक मंडल का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस कार्यक्रम में तानिया शर्मा, खुशी पाल, मुस्कान अरोड़ा, दिशा कुमारी, राज केशरी, अनिकेत किशोर आदि विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

By DTI