हरिद्वार,सोनू। हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की ओर से गंगनहर की पटरी पर पीपल तथा बरगद के पौधे लगाकर ऑक्सीजन लेन बनाने की तैयारी बड़ी तेजी से चल रही है। ऑक्सीजन लेन अभियान को सिडकुल की बहुत सी इंडस्ट्रीज और समाजसेवियों का सहयोग मिल रहा है।

इसी कड़ी में सिडकुल स्थित लोटस ब्यूटी केअर कंपनी मैनेजर एस. रविंद्र और एचआर हेड हरीश छतवानी ने ललित नारायण मिश्र से मुलाकात कर ढाई हजार प्लांटेशन करने का आग्रह किया जिसको लेकर ललित नारायण मिश्र ने उनके इस आग्रह को स्वीकार करते हुए कहा कि यह हमारे अभियान का एक बहुत बड़ा हिस्सा होगा।

लोटस ब्यूटी केअर कंपनी के मैनेजर एस. रविंद्र ने उनका आभार जताते हुए कहा कि हमारी कंपनी समय-समय पर प्लांटेशन करती रहती है और आगे भी आपके सहयोग से करती रहेगी।

इस दौरान कंपनी के एचआर हेड हरीश छतवानी ने कहा कि हमारे द्वारा प्लांटेशन के लिए ऑक्सीजन लेन जिस भी तरह की जरूरत होगी वह हम पूरी करने का पूरा प्रयास करेंगे और एचआरडीए सचिव ललित नारायण मिश्र के साथ उनके इस अभियान को आगे बढ़ाएंगे।इस अवसर पर ललित नारायण मिश्र ने आभार जताया।

इस अभियान की कमान संभाल रहे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के सचिव ललित नारायण मिश्र ने इस मुहिम के साथ जनता को जोड़ने की कवायद और भी तेज कर दी है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत के निर्देशन में चल रहे ऑक्सीजन लेन बनाने के कार्य को तेजी से अमलीजामा पहनाने का काम जारी है।

जब करोना के चलते मेला महाकुंभ हो सकता है तो चार धाम यात्रा क्यों नहीं देखिए गर्वित पंत की रिपोर्ट

उन्होंने शहर को हरा-भरा करने और ऑक्सीजन ज्यादा देने वाले पीपल तथा बरगद के पेड़ अधिक से अधिक संख्या में लगाने की अपील लोगों से की।

ललित नारायण मिश्रा ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से लोगों को पौधारोपण अभियान से जोड़ने की कवायद के तहत एक नई योजना भी शुरू की गई है, जिसके तहत ऐसे व्यक्ति जो पीपल अथवा बरगद के कम से कम 10 पौधे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण को उपलब्ध कराएंगे ऐसे लोगों को आगामी स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में ग्रीन वारियर्स हरियाली योद्धा के रूप में सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि किसी के भी घर के आसपास छतों पर अथवा दीवारों पर यदि कहीं पीपल अथवा बरगद के पौधे उग आए हों तो उन्हें नष्ट न करें बल्कि सुरक्षित लाकर हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के कार्यालय में उपलब्ध करा दें।

By DTI