बठिंडा,डीटी आई न्यूज।मानसा के मिट्ठू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से कबाड़ हो चुके एयरफोर्स के छह हेलीकाप्टर को 72 लाख रुपये में खरीदा है। इनमें से तीन साथ ही साथ पहले ही बिक गए। बाकी के तीन को वह सोमवार शाम को मानसा लेकर आया तो देखने वाले लोगों का तांता लग गया। लोग यादगार के लिए सेल्फियां भी ले रहे हैं।

डिंपल का कहना है कि उनके पिता मिट्ठू ने साल 1988 में कबाड़ का कारोबार शुरू किया था। अब खरीद इतनी ज्यादा हो गई है कि उनके पास करीब 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रखा हुआ है। वह अब मानसा पंजाब में ही नहीं, बल्कि देश के अन्य हिस्सों से भी कबाड़ की खरीद का काम करते हैं। डिंपल ने बताया कि करीब तीन माह पहले वे कबाड़ की खरीद के लिए आनलाइन सर्च कर रहे थे तो उनको एयरफोर्स की आक्शन दिखाई दी।

इसमें छह हेलीकाप्टर की नीलामी होनी थी।
इन हेलीकाप्टरों को उन्होंने आनलाइन 72 लाख में खरीद लिया। एक हेलीकाप्टर 12 लाख रुपये का पड़ा। खरीदने के कुछ देर बाद ही तीन हेलीकाप्टर बिक गए। लाकडाउन के चलते बाकी के तीन हेलीकाप्टर लाने में देरी हो गई। सोमवार शाम ट्राले के जरिये वह तीनों हेलीकाप्टर मानसा ले आए। सरसावा से मानसा लाने के लिए 75 हजार रुपये प्रति हेलीकाप्टर का किराया देना पड़ा। जैसे ही यह हेलीकाप्टर मानसा पहुंचे तो देखने वाले लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए। लोगों ने बच्चों को हेलीकाप्टर के पास खड़ा कर फोटो व सेल्फी भी ले रहे हैं।
मानसा लाते समय रास्ते में पड़ते टोल प्लाजा से गुजरते समय हेलीकाप्टरों के ऊपर वाले पंखों को उतारना पड़ा। इस दौरान देखने के लिए सड़क पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। डिंपल अरोड़ा ने बताया कि उनके तीन हेलीकाप्टर जो बिके हैं, उनमें एक तो लुधियाना रोड पर स्थित एक रिजार्ट वालों ने खरीदा है। जबकि एक को चंडीगढ़ वासी व्यक्ति ने माॅडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा है। एक हेलीकाप्टर मुंबई में एक फिल्म निर्माता ने खरीदा है।

By DTI