हरिद्वार,हर्षिता।भारतीय हिंदू वाहिनी एवं सावक मंच के कार्यकर्ताओं ने जन सेवा संकल्प के निरंतर 46 वे दिन आज राशन वितरण सेवा जारी रखते हुए जोगिया मंडी, झलकारी बस्ती, लोधा मंडी (इंडस्ट्री एरिया )के गरीब जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरित किया !

भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन कौशिक ने कहा कि कोरोना संकटकाल में आर्थिक रूप से टूट चुके गरीब जरूरतमंद परिवारों की सेवा से उन्हें जो दुआएं और आशीर्वाद प्राप्त होता है उसका जीवन में कोई मोल नहीं है वह अनमोल है !उन्होंने कहा कि राशन प्राप्ति के पश्चात गरीब जरूरतमंद परिवारों के चेहरे पर जो खुशी एवं संतुष्टि दिखाई देती है उससे दिल को असीम आनंद की अनुभूति होती है ! उन्होंने कहा कि हमें जहां से भी जरूरतमंद परिवारों की राशन संबंधी सूचना प्राप्त होती है वहां अपनी सामर्थ्य अनुसार राशन उपलब्ध कराया जाता है !उन्होंने कहा कि सामाजिक शर्म एवं अपने सम्मान के कारण जो जरूरतमंद परिवार राशन के साथ अपना फोटो खींचने के भय से राशन नहीं लेते थे धीरे धीरे ऐसे परिवार भी हमसे संपर्क कर रहे हैं उनके मान-सम्मान को बनाए रखने के लिए हम राशन देते हुए उनके चेहरों की किसी तरह की कोई फोटो नहीं लेते है !

उन्होंने कहा कि समाज में सभी को सम्मान के साथ जीने का पूर्ण अधिकार है ! उन्होंने कहा कि आगे भी कोविड- कर्फ्यू की समयावधि एवं जरूरतमंद परिवारों की दयनीय स्थिति को देखते हुए राशन वितरण सेवा जारी रहेगी! उन्होंने कहा कि हमारे साथी कार्यकर्ता बिना थके हारे निरंतर गरीब जरूरतमंद परिवारों को राशन पहुंचाने में जुटे हुए हैं! उन्होंने कहा कि आइए आप और हम सब मिलकर इस संकट काल में एक प्रयास अवश्य करें की गंगा की नगरी तीर्थ नगरी हरिद्वार में कोई भी परिवार रोटी के अभाव में भूखा ना सोए!
राशन वितरण में महंत रोहित गिरी जी, शिवम कौशिक, प्रताप कन्याल, पीयूष कौशिक अनुज मित्तल, राजकुमार शर्मा आदि ने सहयोग प्रदान किया!

By DTI