(परविन्दर कौर) पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अनिवार्य सेवानिवृति के बाद गोमतीनगर में अपने आवास की नेमप्लेट बदलते हुए उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने अपने घर की नेम प्लेट में अमिताभ ठाकुर, आईपीएस (जबरिया रिटायर्ड) लिखा है। इसके अलावा नेम प्लेट के साथ अपनी तस्वीर खिंचवाकर फेसबुक तथा ट्विटर पर भी किया गौरतलब है कि आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को गृह मंत्रालय ने समय से पूर्व अनिवार्य रूप से सेवानिवृत करने का आदेश दिया था। आदेश में लिखा गया है कि अमिताभ ठाकुर को लोकहित में सेवा में बनाए रखे जाने के उपयुक्त न पाते हुए लोकहित में तात्कालिक प्रभाव से सेवा पूर्ण होने से पूर्व सेवानिवृत किये जाने का निर्णय लिया गया है।
अमिताभ ठाकुर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। सरकार के इस आदेश पर ट्वीट करके उन्होंने लिखा था कि मुझे अभी-अभी वीआरएस (लोकहित में सेवानिवृति) आदेश प्राप्त हुआ। सरकार को अब मेरी सेवाएं नहीं चाहिए। जय हिन्द !
गौरतलब है कि गत दिवस प्रयागराज स्थित नैनी सेंट्रल जेल में निरुद्ध बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती और एक युवक के खिलाफ लखनऊ के गोमतीनगर थाना में धमकाने सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह कार्रवाई आईपीएस अमिताभ ठाकुर की तहरीर पर ही की गई थी। आईपीएस अमिताभ ठाकुर के अनुसार, छह नवंबर 2020 की रात लगभग 09:18 बजे घोसी सांसद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती ने उन्हें फोन किया था। सात नवंबर 2020 को 11:42 बजे युवती के सहयोगी सत्यम राय ने उन्हें फोन किया। दोनों ने फोन कर उन्हें धमकी दी। इसके साथ ही अतुल राय से पैसे लेकर और उनका एजेंट बनकर काम करने का आरोप लगाया। इसके बाद दोनों ने वीडियो कॉल के माध्यम से पुन: अतुल राय से पैसे लेने और उनका एजेंट बनकर काम करने के मनगढ़ंत आरोप लगाए। साथ ही उनकी पुत्री के संबंध में भी आपत्तिजनक बातें कहीं। आईपीएस के अनुसार, दोनों उनके गोमतीनगर स्थित आवास पर भी आए और जबरदस्ती फेसबुक लाइव कर विडियो रिकॉर्डिंग  शुरू कर दिए।

By DTI