टिहरी,डीटीआई न्यूज़।हरी पुलिस द्वारा साईबर अपराधों को पर अंकुश लगाने के लिये श्रीमती तृप्ति भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया, जनपद टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में प्रकाश में आने वाले प्रकरणों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है तथा साथ ही आम जनता को भी इस सम्बन्ध में लगातार जागरुक किया जा रहा है।
इसी क्रम में टिहरी पुलिस की साईबर टीम ने धौखाधड़ी का शिकार व्यक्ति श्री बसन्त लाल को उनके खाते से धौखाधड़ी कर ठग ली गयी ₹- 49500/ की शत-प्रतिशत राशि वापस करायी है।

श्री बसन्त लाल द्वारा थाना चम्बा पर दिनांक 23/07/2021 को बताया कि उनके पास मोबाईल पर एक कॉल आयी थी जिसने उन्हे मोबाईल में रु0-10/ का रिचार्ज न करने पर मोबाईल बन्द होने की चेतावनी दी थी। चेतावनी पर श्री बसन्त लाल द्वारा उक्त कॉलर द्वारा भेजे गये लिंक पर रिचार्ज के लिये क्लिक किया गया था, जिसके बाद उनके खाते से रु0-49500/ की राशि कट गयी थी।

अपील
कृपया सभी से अनुरोध है कि किसी अनजान व्यक्ति द्वारा भेजे गये किसी भी लिंक पर क्लिक न करें। अपने बैंक खाते के सम्बन्ध में जानकारी करने के लिये सीधे बैंक से सम्पर्क करें तथा किसी भी उपभोक्ता नम्बर को गूगल पर सर्च न कर केवल आधिकारिक साईट से ही प्राप्त करें।

By DTI