नैनीताल डीटीआई न्यूज़। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विवादित अंश को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सोमवार को नैनीताल जिले के रामगढ़ में प्यूड़ा गांव स्थित शतला में स्थित उनके आवास पर उपद्रवियों ने प्रदर्शन करने के दौरान तोड़फोड़ भी की। इस दौरान उनके मकान में आग भी लगा दी गई। जिसके बाद घर के केयर टेकर सुंदरराम ने आग को जैसे तैसे बुझाया। घटना दोपहर दो बजे की बताई जा रही है। वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। हालांकि तब प्रदर्शनकारी मौके से जा चुके थे। मामले में 20 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने नैनीताल जनपद में रामगढ़ ब्लाक के प्यूडा़ गांव में आवास बनाया है। वह यहां आते रहते हैं। सोमवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष रामगढ़ कुंदन चिलवाल के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता खुर्शीद के आवास के बाहर पहुंचे। नारेबाजी कर उन्होंने खुर्शीद का पुतला भी आग के हवाले कर दिया। इस दौरान आवास पर पत्थरबाजी और आगजनी भी हुई। वहीं मामले में चिलवाल का कहना है कि जब वे लौट रहे थे तभी उन्हें खुर्शीद के घर पर आग लगने की सूचना मिली।

वह अपने साथियों के साथ आग बुझाने पहुंचे भी, लेकिन घर पर मौजूद लोगों ने उनके साथ अभद्रता की। आवास पर मौजूद लोगों के अनुसार भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर पर तोड़फोड़ व आगजनी की है। मौके पर पहुंची क्वारब चौकी इंचार्ज दीप्ति सिंह के अनुसार मामले में कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के नाम सामने आए हैं। आग बुझा दी गई है। आंशिक तोड़फोड़ भी हुई है। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आवास की निगरानी बढ़ा दी गई है।

By DTI

error: Content is protected !!