हरिद्वार,हर्षित।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि देश की पूर्ववर्ती सरकारें जो कार्य सोचती रही भारतीय जनता पार्टी कि सरकार ने वह कार्य करके दिखाया है हमारी सरकार ने उन सभी कार्यों को बेहतर तीव्र कर्णप्रयाग रेल परियोजना को धरातल पर उतारना ऑल वेदर रोड और उत्तराखंड में 4 नए मेडिकल कॉलेजों की स्वीकृति यह ऐसे प्रमुख कार्य हैं जो पूर्ववर्ती सरकारों की केवल सोच में थे और हमने करके दिखाएं हैं ।

उन्होंने कहा कि 19वीं शताब्दी अंग्रेजों की थी बीसवीं शताब्दी कांग्रेस की थी और 21वीं सदी भारतीय जनता पार्टी की है यह सिद्ध हो गया है उन्होंने कहा कि देश में आज बड़े विजन वाली सरकार काम कर रही हैं जो अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति के विकास को संकल्पित है सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि अब तक की सरकारें सिर्फ इसके आंकड़े जुटाती थीं कि कितने घरों को बिजली मिली और कितने घरों को बिजली देना है। लेकिन, भाजपा सरकार का विचार है कि सभी घरों को बिजली मिलेगी और सबकुछ मिलेगा। राज्य के सुदूर इलाकों में सौर ऊर्जा से बिजली दी जा रही है।

नदियों के जरिए जल परिवहन काV संचालन शुरू किया गया है। भाजपा सरकार ने बहुआयामी और नई सोच के के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सौर ऊर्जा उत्पादन का बड़ा केंद्र भारत में स्थापित कर दिया है उन्होंने कहा कि देश में जो पूर्वर्ती सरकारी रही हैं वे परिवारों की पार्टी की रही है लेकिन वर्तमान में जो सरकार है वह लोकतांत्रिक व्यवस्था से आमजन द्वारा चुनी हुई सरकार है जो आमजन के हित में लगातार अच्छे निर्णय ले रही है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि 2002 में जब उन्हें पहली बार हरिद्वार की सेवा करने का मौका मिला था तो उनके सामने हरिद्वार को विकसित करने का एक लक्ष्य था और एक चुनौती भी थी लेकिन हरिद्वार की जनता और प्रबुद्ध जनों के आशीर्वाद से निसंदेह हरिद्वार के विकास में बहुत तेज गति से प्रगति हुई है सड़क सीवर बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं भी बहुत बड़ी मात्रा में लोगों को उपलब्ध हो पा रही हैं।

भूमि गत बिजली घर-घर गैस मेडिकल कॉलेज यह भी हरिद्वार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है यह सब इसलिए संभव हो पाया है कि हरिद्वार की जनता ने लगातार उनको सेवा करने का अवसर दिया है कार्यक्रम में गुरु मंडल आश्रम के परम अध्यक्ष स्वामी भगवत स्वरूप शास्त्री ने जी ने भी सभी को आशीर्वाद दिया कार्यक्रम का संचालन केयर कॉलेज ऑफ नर्सिंग के डायरेक्टर श्री राजकुमार शर्मा ने किया और अध्यक्षता भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक ने की

By DTI

error: Content is protected !!