नई दिल्लीः एजेंसियां।पारिवारिक रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां एक युवक ने अपनी ही मौसी से प्रेम विवाह कर लिया. दोनों की शादी को लेकर खूब हंगामा हो रहा है. परिजनों के विरोध को देखते हुए प्रेमी जोड़े ने पुलिस की मदद ली है.

बाप-बेटे बने साढू
घटना झारखंड के चतरा जिले की है. जहां के सदर थाना क्षेत्र के रक्सी गांव में रहने वाले एक युवक अशोक राणा का अपनी ही मौसी के साथ बीते एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. अब दोनों ने साथ रहने और शादी करने का फैसला किया तो हंगामा हो गया. परिजन दोनों के इस रिश्ते का विरोध कर रहे हैं. बढ़ते विरोध को देखते हुए प्रेमी युगल ने एक मंदिर में शादी कर ली और पुलिस से मदद की गुहार लगाई.
दोनों के बालिग होने के चलते पुलिस भी इस मामले में कुछ नहीं कर सकती थी. यही वजह रही कि पुलिस ने लड़का-लड़की के परिजनों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया. लड़का हैदराबाद में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है और उसका कहना है कि वह अब अपनी पत्नी को भी हैदराबाद ले जाएगा.

वहीं युवक द्वारा रिश्ते की मौसी से ही शादी करने को लेकर परिजनों में भारी नाराजगी है. इलाके में भी यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. वहीं लड़के की मां अपनी बहन को ही अपनी बहू मानने से इंकार कर रही है. हालांकि इसके बावजूद प्रेमी जोड़ा साथ रहने पर अड़ा हुआ है.

By DTI