हरिद्वार गगन नामदेव । नगर निगम के वार्ड 34 के पार्षद नेपाल सिंह ने ठेकेदार पर गाली गलौच करने, जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वार्ड 34 अम्बेडकर नगर के भाजपा पार्षद नेपाल सिंह ने रेल चौकी पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि आरईएस द्वारा वार्ड में बकरा मार्केट के समीप नाला निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। नाला निर्माण कर रहे ठेकेदार द्वारा अनियमिताएं बरते जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण के लिए नाला बंद किए जाने से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों व दुकानों में घुस रहा है। लोगों के शिकायत किए जाने के बाद उन्होंने मौके पर जाकर जब ठेकेदार से मानकों के अनुरूप कार्य करने को कहा तो ठेकेदार व उनके साथ मौजूद लोगों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उनके साथ अभद्रता, गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए उनके साथ मारपीट करने की कोशिश भी की गयी।

पार्षद नेपाल सिंह ने बताया कि जब एक जनप्रतिनिधि के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है तो आम लोगों के साथ किस प्रकार का व्यवहार किया जाता होगा। इसलिए पुलिस को ठेकेदार व उनके साथ मौजूद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।
भाजपा पार्षद के साथ हुई घटना का पता चलते ही नगर निगम बोर्ड मे उपनेता प्रतिपक्ष पार्षद अनिरूद्ध भाटी,पार्षद नितिन शर्मा, पार्षद लोकेश पाल, पार्षद प्रतिनिधि राकेश नौड़ियाल, पार्षद राजेंद्र कटारिया, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विशाल राठौर, अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य श्याममल प्रधान, बसपा के प्रदेश सचिव योगेश कुमार, अंजुम सिराज, मुकेश कुमार, राजू आदि भी मौके पर पहुंच गए।

इस मौके पर पार्षद वरिष्ठ भाजपा नेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि निर्माण में ठेकेदार द्वारा भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं। क्षेत्र के लोगों की शिकायत पर पार्षद नेपाल सिंह ने जब ठेकेदार से इस संबंध में बात करनी चाहिए तो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। जो कि बेहद निंदनीय है। पुलिस को इस संबंध में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला अधिकारी के समक्ष भी शिकायत दर्ज करायी जाएगी।

By DTI