हल्द्वानी डीटीआई न्यूज़ ।: आधी रात में नाबालिग लड़की को भगाने वाला आशिक सुबह होते ही प्रेमिका का हाथ पकड़े थाने पहुंचे गया और पुलिस से शादी कराने की गुहार लगाने लगा. लेकिन पुलिस ने प्रेमी पर नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर दिया. ये पूरा मामला नैनीताल जिले के लालकुआं थाने का है.
जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक हल्दूचौड़ के जग्गीबंगर इलाके का रहने वाला है. उसके पड़ोस में ही नाबालिग लड़की रहती है. आरोप है कि आरोपी युवक अपने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़की को आधी रात में बहला-फुसलाकर भगा ले गया. लड़की के परिजनों को जैसे ही इसकी भनक लगी, उन्होंने पहले लड़की की खोजबीन की, लेकिन जब उसका कुछ पता नहीं चला तो वे लालकुआं कोतवाली पहुंचे और पड़ोस में ही रहने वाले युवक पर नाबालिग बेटी को भागकर ले जाने की आशंका व्यक्त की.प्रयासपुलिस ने भी नाबालिग को भगाने के आरोप में युवक के खिलाफ आईपीसी की आधार 363 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.

मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपी युवक और नाबालिग लड़की की तलाश कर ही रही थी कि सुबह होते ही आरोपी युवक अपनी नाबालिग प्रेमिका के साथ थाने पहुंच गया. युवक ने पुलिस को बताया कि वो नाबालिग लड़की से प्यार करता है और उसके साथ शादी करना चाहता है. युवक ने पुलिस से लड़की के साथ शादी करवाने की गुहार भी लगाई है, लेकिन पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया और कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया.


पड़ावरिष्ठ उप निरीक्षक बलवंत सिंह कंबोज ने बताया कि फिलहाल आरोपी का नाबालिग को भगाने की धाराओं में चालान किया गया है. पीड़िता के मेडिकल कराने के साथ ही मजिस्ट्रेटी के समक्ष उसके बयान भी दर्ज कराए हैं. चिकित्सकीय जांच एवं मजिस्ट्रेटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जाएंगी.

By DTI

error: Content is protected !!