हरिद्वार,डीटी आई न्यूज़।हरिद्वारः कनखल थाना क्षेत्र में इंस्टाग्राम के जरिए एक युवती से ठगी का मामला सामने आया है. खुद को अमेरिका निवासी बताने वाले शातिर ने पहले तो युवती से इंस्ट्राग्राम पर दोस्ती की, फिर उसे सोने की महंगी चेन भेजने का वादा किया. उधर, दूसरे शातिर ने कस्टम अधिकारी बन कर युवती से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए 1 लाख 60 हजार अपने खाते में जमा करा लिए. जब ठगी का एहसास हुआ तो पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.


दरअसल, पूरा मामला हरिद्वार के राजा गार्डन स्थित आदर्श नगर कॉलोनी का है. यहां एक युवती सोने की महंगी चेन के लालच में आकर ठगी का शिकार हो गई. इतना ही नहीं युवती ने ऑनलाइन शातिर के खाते में 1 लाख 60 हजार रुपए भी जमा करा लिए. ऑनलाइन ट्रांजेक्शन होने के बाद जब कई दिन तक इंस्टाग्राम पर दोस्ती करने वाले शख्स ने कोई संपर्क नहीं किया तो युवती को शक हुआ.

अब पीड़िता की ओर से कनखल थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है. हरिद्वार सीओ सिटी शेखर सुयाल ने बताया कि कनखल थाना क्षेत्र में एक युवती ने ठगी का मामला दर्ज कराया है. यह प्रकरण ऑनलाइन ठगी से जुड़ा है. मामले में साइबर पुलिस जांच में जुट गई है. उम्मीद है जल्द ही मुजरिम पकड़े भी जाएंगे. साथ ही साइबर क्राइम को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने साइबर क्राइम को लेकर अलर्ट रहने को कहा है.

By DTI

error: Content is protected !!