ऋषिकेश।डीटी आई न्यूज़ : उत्तराखंड में आए दिन पर्यटकों और स्थानीय व्यापारियों के बीच मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला देहरादून जिले के ऋषिकेश से सामने आया है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दोनों पक्षों एक दूसरे पर जमकर लाठी-डंडे बरसा रहे हैं.


सोशल मीडिया पर मारपीट का वायरल वीडियो ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला क्षेत्र का बताया जा रहा है. जानकारी मुताबिक हरियाणा के कुछ पर्यटकों जो नशे में धुत थे, उन्होंने पहले टैक्सी यूनियन पर वाहन पार्क करने को लेकर ड्राइवर से बदसलूकी की. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई. हालांकि वहां मौजूद लोगों ने जैसे-कैसे मामला शांत करा दिया था.
बताया जा रहा है कि इसके बाद वहां से कुछ दूरी पर हरियाणा के उन्हीं पर्यटकों का स्थानीय लोगों से किसी बात पर विवाद हो गया. देखते ही देखते ये विवाद भी मारपीट में बदल गया और दोनों पक्षों के बीच राफ्टिंग के चप्पू और डंडों से मारपीट शुरू हो गई. विवाद बढ़ा तो पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत कराने का प्रयास किया है, लेकिन दोनों पक्ष पुलिस के आगे भी एक-दूसरे के साथ मारपीट करते रहे.

इस मामले में जब लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी.

By DTI